scriptपार्टी की बंपर जीत का कांग्रेस के इस नेता ने खोला राज, बीजेपी को होने जा राह है और बड़ा नुकसान | rajaram pal statement on congress win in chitrakoot nagar nikay chunav | Patrika News
कानपुर

पार्टी की बंपर जीत का कांग्रेस के इस नेता ने खोला राज, बीजेपी को होने जा राह है और बड़ा नुकसान

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

कानपुरNov 13, 2017 / 09:39 am

आकांक्षा सिंह

rahul gandhi

कानपुर. निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर धार्मिक नगरी चित्रकुट से मिली। यहां विधानसभा के उपचुनाव में रविवार को कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा के शंकरलाल त्रिपाठी को भारी मतों से हरा दिया। इस जीत से उत्साहित कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल ने कहा कि चित्रकूट में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान व यूव के सीएम योगी आदित्यनाथ (मामा और बाबा) के साथ ही 175 से ज्यादा नेताओं ने डेरा जमाए रखा, लेकिन जनता ने झूठों को सबक सिखा दिया। भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। निकाय के बाद लोकसभा में कांग्रेस मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी और नफरत फैलाने वालों का पुलिंदा बांधकर इन्हें फिर से दो सीट वाली पार्टी बनाएगी।


नोटबंदी और जीएसटी ने तोड़ दी कमर


निकाय चुनाव के बीच चित्रकूट विधानसभा उनचुनाव की मतगणना का कार्य सुबह से शुरू हुआ। जिस पर देश के साथ प्रदेश के भाजपा के साथ ही अन्य दलों के नेताओं की नजर थी। चुनाव परिणाम जैसे ही कांग्रेस के पक्ष में आया वैसे ही तिलकनगर में कांग्रसी कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाई। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष राजाराम पाल ने कहा कि झूठ के बल पर सत्ता पर ज्यादा दिन तक नहीं रहा जा सकता। भाजपा ने गरीब मतदाताओं को पंद्रह लाख का सपना दिखाकर मत लिया, लेकिन प्रधानंमत्री ने देना तो दूर, नोटबंदी और जीएसटी लगाकर उल्टा छीन लिया। भाजपा कभी भी विकास के बल पर चुनाव नहीं जीत सकती। क्योंकि भाजपा कभी विकास कर ही नहीं सकती, ये तो संप्रदायिक महौल खराब कर सत्ता पाने की राजनीति करती है।


श्रीराम की उपनगरी में जनता ने दिखाया आईना


कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हम भी चित्रकूट गए थे, जहां जनता का समर्थन कांग्रेस को जबरदस्त मिल रहा था। हमने श्रीराम की उपनगरी से एलान कर दिया था कि झूठों के दिन अब खत्म होने वाले हैं और जनता सच के साथ खड़ी होगी। हमारी बात सही निकली और मामा व बाबा की दर्जनों रैलियों के बावजूद जनता ने कांग्रेस को जिता दिया। राजाराम पाल ने कहा कि चित्रकूट विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान दलित के घर पर रात गुजारी थी। वहां चौपाल गलाकर वोट मांगा, लेकिन उसी गांव की जनता ने इनकी जगह कांग्रेस को मत देकर भाजपा की रवानगी पटकथा लिख दी।


निकाय चुनाव में पार्टी लहराएगी जीत का परचम


चित्रकूट की जीत से उत्साहित कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि यूपी के निकाय चुनाव में पार्टी जबरदस्त जीत दर्ज करने जा रही है। भाजपा के प्रत्याशी जहां-जहां वोट के लिए जाते हैं, वहां-वहां जनता के सवाल इन्हें परेशान करते हैं। कानपुर में कांग्रेस की मेयर समेत 60 से ज्यादा पार्षद प्रत्याशी चुनाव जीतने जा रहे हैं और इसी के चलते भाजपा ने सीएम योगी को प्रचार के लिए बुलवाया है। राजाराम पाल ने कहा यूपी के साथ-साथ पार्टी गुजरात में पीएम मोदी के किले को ढहाने जा रही है। हम गुजरात में चुनाव जीतकर सरकार बनाएंगे। जनता 2019 के लोकसभा चुनाव का बेसब्री के साथ इंतजार कर रही है। 2019 के चुनाव में अब झूठ के दम पर वोट नहीं मिलेगा। जो काम करेगा जनता उसे ही अपना नेता चुनेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो