scriptGood News: होली से पहले राशन कार्डधारकों को चीनी की सौगात, लेकिन इनके लिये सख्त निर्देश | Rashan card Dharak Get Sugar In March Month Before Holi Festival | Patrika News
कानपुर

Good News: होली से पहले राशन कार्डधारकों को चीनी की सौगात, लेकिन इनके लिये सख्त निर्देश

चीनी वितरण को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

कानपुरMar 06, 2021 / 07:27 am

Arvind Kumar Verma

Good News: होली से पहले राशन कार्डधारकों को चीनी की सौगात, होली और हुई रंगीन

Good News: होली से पहले राशन कार्डधारकों को चीनी की सौगात, होली और हुई रंगीन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. होली के त्यौहार (Holi Festival) को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर राशन कार्ड धारकों (Rashan Card Dharak) को बड़ी राहत दी है। अंत्योदय कार्डधारकों (Antyoday Card Dharak) के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस माह अंत्योदय कार्डधारकों को गेहूं, चावल के साथ तीन किलो चीनी (Chini In Rashan) भी मिलनी शुरू हो गई है। कार्ड धारकों को तीन महीने की चीनी एक साथ दी जा रही है। जिसके लिए कार्डधारक को 54 रुपए देने होंगे। होली से पहले चीनी मिलने से राशनकार्ड धारक भी खुश नजर आ रहे हैं। सरकार की इस सौगात से कार्ड धारकों की होली (Holi Tyohar) और भी रंग बिरंगी हो गई है।
आपको बता दें कि अंत्योदय कार्ड धारकों को गेंहू, चावल के साथ चीनी वितरण के लिए पिछले वर्ष अक्टूबर से योजना शुरू की गई। जिसमें उनको तीन महीने की चीनी एक साथ वितरित की गई। अब मार्च में तीन महीने की चीनी का वितरण शुरु किया गया है। हालांकि चीनी वितरण के दौरान स्थलीय जांच के निर्देश भी दिए गए। इसके लिए टीमें गठित की गई है। चीनी वितरण को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।
बताया गया कि कानपुर शहर में 63148 राशनकार्ड धारकों को 63.148 मीट्रिक टन चीनी का वितरण किया जाएगा। जिलापूर्ति अधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राशनकार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलो ग्राम की दर से चीनी दी जाएगी। जनवरी, फरवरी व मार्च की चीनी का वितरण 5 मार्च से हो रहा है। हर महीने में एक किलोग्राम के हिसाब से मार्च में एक कार्ड पर तीन किलो चीनी मिलेगी। तीन महीने की चीनी के लिए राशन कार्ड धारकों को 54 रुपये अदा करने होंगे।

Home / Kanpur / Good News: होली से पहले राशन कार्डधारकों को चीनी की सौगात, लेकिन इनके लिये सख्त निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो