scriptजिला प्रशासन पर आरोप लगाकर धरने पर बैठे सपाई, बैलेट से दोबारा वोटिंग की मांग | Samajwadi Party allegation on district administration in Kanpur Dehat | Patrika News
कानपुर

जिला प्रशासन पर आरोप लगाकर धरने पर बैठे सपाई, बैलेट से दोबारा वोटिंग की मांग

बेईमानी तरीके से सपा को हराया गया और बीजेपी को जिताया गया…

कानपुरDec 25, 2017 / 11:36 am

नितिन श्रीवास्तव

Samajwadi Party allegation on district administration in Kanpur Dehat

जिला प्रशासन पर आरोप लगाकर धरने पर बैठे सपाई, बैलेट से दोबारा वोटिंग की मांग

कानपुर देहात. भाजपा विधायक मथुरा पाल के निधन के बाद खाली हुई सिकन्दरा सीट पर हुए उपचुनाव में 21 दिसम्बर को मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ था। मतदान के बाद मतगणना हुई। मतगणना के अनुसार अजीत पाल बढ़त बनाकर आगे रहे। वहीं सपा की सीमा सचान पीछे रहीं। करीब 10 राउंड होने बाद लंच के बाद अचानक मतगणना में लेट लतीफी के साथ 11 राउंड के दौरान अचानक सीमा सचान सहित तीसरे नंबर पर चल रहे कांग्रेस के प्रभाकर पांडेय ने मतगणना कक्ष से बाहर निकलकर हंगामा शुरू कर दिया और जिला प्रशासन पर सांठगांठ कर भाजपा को जिताने का आरोप लगाते हुए बहिष्कार कर दिया। बताया गया इस बीच कुछ क्षण मतगणना रुकी लेकिन फिर शुरू हो गयी।
ईवीएम की सील टूटी होने का आरोप

इधर सीमा सचान ने ईवीएम की सील टूटी होने का आरोप लगाया तो वहीं उनके पति राकेश सचान ने ईवीएम की गडबड़ी का आरोप लगाते हुए विरोध किया और भाजपाईयो एवं सपाईयो में नोकझोंक होने लगी। जिस पर मुस्तैद पुलिस बल व पैरामिलिट्री अलर्ट कर दी गयी लेकिन कुछ समय बाद सपा व कांग्रेस के एजेंट वापस मतगणना कक्ष पहुंचे। 28 राउंड की गणना के बाद अजीत पाल ने 11861 वोटों से जीत हासिल करते हुए अपने प्रतिद्वंदी सपा से सीमा सचान को परास्त कर दिया। इधर भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गयी और बधाईयों का तांता लग गया तो उधर सपा के पूर्व सांसद एवं सीमा सचान के पति राकेश सचान ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रेक्षक की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया, हालांकि मुस्तैद पुलिस फोर्स की सक्रियता के चलते फिर सपाई वहीं धरने पर बैठ गए और तानाशाही नहीं चलेगी नारेबाजी करते हुए बैलेट पेपर से पुनर्मतदान कराने की मांग करने लगे और कहा कि दोबारा मतदान की मांग की जाएगी।
बेईमानी से सपा को हराया

राकेश सचान ने कहा कि 17 राउंड तक सपा करीब 4000 वोट से आगे चल रही थी। फिर गणना बंद कर दी गयी। बेईमानी तरीके से सपा को हराया गया और बीजेपी को जिताया गया। मैने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात कर उन्हें अवगत कराया। मेरी मांग है कि पुनर्मतगणना कराई जाए और वीवीपैट चेक कराया जाए और माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार जांच कराई जाए। उन्होंने कहा मांगे पूरी नहीं होंगी तो हम लोग यहीं धरने पर बैठेंगे। पुलिस प्रशासन को जो करना है करे। वहीं उपजिलाधिकारी ने पहुंचकर उन्हें समझाया। इसके बाद सपाई उन्हें ज्ञापन देकर वापस चले गए।

Home / Kanpur / जिला प्रशासन पर आरोप लगाकर धरने पर बैठे सपाई, बैलेट से दोबारा वोटिंग की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो