पुलिस के डंडे से भड़के विधायक इरफान सोलंकी, सीएम योगी आदित्यनाथ को देख लेने की दी धमकी

पुलिस के डंडे से भड़के विधायक इरफान सोलंकी, सीएम योगी आदित्यनाथ को देख लेने की दी धमकी

Vinod Nigam | Publish: Sep, 11 2018 11:49:10 AM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

भारत बंद के दौरान पुलिस-सपाईयों पर जमकर हुई टकरार, पुलिस की पिटाई से विधायक इरफान नाराज, 2022 में देख लेने का किया ऐलान

कानपुर। पेट्रोल डीजल के मूल्यों के विरोध में विपक्षी दलों द्धारा भारत बंद के आवाहन पर कानपुर में अिकतर दुकानें और बाजार बंद रहे। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस-प्रशासन ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की हुई थी। कांग्रेसियों के साथ जहां पुलिस की झड़प हुई तो सपाईयों को भी खाकीधारियों की लाठियां खानी पड़ी। नवीन मार्केट से पूर्व नगर अध्यक्ष फतल महमूद के साथ निकले सपा विधायक इरफान सोलंकी को पुलिस ने कचहरी जाने से रोक दिया। इसके चलते वो नाराज हो गए और हंगामा करने लगे। विधायक पर खाकी की भिड़ंत को देख सपाई आग बबूला हो गए और पुलिस के साथ भिड़ गए। पीएसी व अर्धसैनिक बल के जवान तत्काल एक्शन में आए और लाठी पटक कर उन्हें तितर-बितर किया। पर विधायक इरफान बैरीकैटिंग को तोड़ अंदर घुसने का प्रयास करने लगे तो पुलिस के साथ उनकी हाथापाई हो गई। विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को धमकी देते हुए कहा कि चार साल तक जितना जुल्म करना हो कर लो। 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद एक-एक से हिसाब लिया जाएगा।

जमकर किया हंगामा
डीजल पेट्रोल व रसोई गैस के बढे दामों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद का आवाहन किया था। जिसका सहयोग समाजवादी पार्टी ने किया और सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान नवीन मार्केट में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई के नेतृत्व में कार्यकर्ता जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए कलेक्ट्रेट की तरफ कूच कर दिया तो दूसरी तरफ सीसामऊ से अखिलेश के विधायक इरफान सोलंकी पूर्व नरगर अध्यक्ष फजल महमूद के साथ मालरोड के जरिए कचहरी के जाने के लिए बड़े। बड़ा चौराहे के पास पुलिस ने बैरीकेटिंग की हुई थी और वहीं पर विधायक इरफान व उनके समर्थकों को रोक लिया, जिससे वो भड़क गए और जमकर हंगामा किया।

पुलिस के साथ झड़प
बैरीकेटिंग देख सपा विधायक इरफान व उनके सैकड़ों समर्थक पुलिस की कार्यगुजारी से नाराज हो गए और जमकर हंगामा करने लगे। विधायक इरफान बैरीकेटिंग पर चड़कर दूसरी तरफ जाने के लगे, तभी पुलिस ने उन्हें हाथ पकड़ कर नीचे खींच लिया। पुलिस की इस कार्रवाई से सपा विधायक भड़क गए और सीएम योगी के खिलाफ नारे लगाने लगे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सपाईयों को खदेड़ दिया। पर इरफान पीछे हटने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने उन्हें दबोच लिया और चौराहे से कुछ देर ले गई। इस दौरान पुलिस ने उनके साथ हाथापाई की नौबत आ गई। इरफान सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ संविधान के वितरीत कार्य कर रहे हैं। हमलोग लोकतंत्र तरीके से अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए निकले, लेकिन पुलिस ने हभी पर बल प्रयोग किया।

सरकार बनीं तो लेंगे बदला
इरफान सोलंकी ने मौके पर मौजूद पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को धमकी देते हुए कहा कि चार साल के बाद इलेक्शन होंगे और यूपी में समाजवादियों की सरकार जनता बनवाएगी। एक-एक अफसर से पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी जितना जुल्म ढाना हो ढा लीजिए, पर हम समाजवादी लोग झुकनें वाले नहीं है। जनता के लिए सड़क से लेकर संसद तक आपसे मुकाबला करेंगे। जेल भी जाना पड़ा तो वहां भी जाएंगे। सपा की सरकार बनीं तो बीजपी से हिसाब भी बराबर करेंगे। विधायक ने कहा कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बर्बाद कर गरीबों को खून के आंसू रूला रहे हैं तो सीएम योगी संत होने के बावजूद जनता के साथ छल कर रहे हैं। बंद ने बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू कर दी है।

लाठीचार्ज पर बोले इरफान
सपा विधायक इरफान सोलकी सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर बरसे। इरफान ने कहा कि सीएम योगी के इशारे में पुलिस ने कार्यकर्ताओं को पीटा है। केंद्र जब यूपीए की सरकार थी तब इंटरनेशनल दाम ज्यादा होने के बाद भी सब्सिडी देकर आम जनता को राहत देती थी। मोदी योगी सरकार आने के बाद डीजल पेट्रोल और गैस में लगातार बढोतरी की जा रही है। तेलों के दाम बढाकर सरकार अपना खजाना भर रही है जिससे पूरी देश की जनता का शोषण हो रहा है। इसके विरोध में समाजवादी पार्टी के लोगां ने किया तो तो पुलिस ने बर्बरता पूर्वक व्यवहार किया। पुलिस ने मारपीट की धक्कामुक्की की। इरफान ने कहा कि की योगी मोदी सरकार डंडे के बल पर देश को चलाना चाहते है, पर हम नहीं होने देंगे। उनके डंडे का जवाब सपाई गांधगिरी के जरिए देंगे।

बीजेपी से लेंगे पाई-पाई का हिसाब
कांग्रेस के पूर्व राजाराम पाल का कहना है की जब कांग्रेस सरकार थी तब इंटरनेशनल दाम ज्यादा होने के बाद भी सब्सिडी देकर आम जनता को राहत देती थी। मोदी योगी सरकार आने के बाद डीजल पेट्रोल और गैस में लगातार बढोतरी की जा रही है। तेलों के दाम बढाकर सरकार अपना खजाना भर रही है जिससे पूरी देश की जनता का शोषण हो रहा है। इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी के लोगों ने कल्याणपुर में ट्रेन और जीटी रोड जाम करने पहुंचे तो पुलिस ने बर्बरता पूर्वक व्यवहार किया पुलिस ने मारपीट की धक्कामुक्की की हम लोगो को पुलिस ने हिरासत में रखा। पूर्व सांसद का कहना है की योगी मोदी सरकार डंडे के बल पर देश को चलाना चाहते है जिसको कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। छह माह के बाद देश में सेकुलरवादी सोंचवाले दलों की सरकार बनेगी तो बीजपी से पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा।

Ad Block is Banned