scriptसमर्थक की पैरवी करना सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी को पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा चालान | Samajwadi Party MLA Haji Irfan Solanki Fined for not Wearing Mask | Patrika News
कानपुर

समर्थक की पैरवी करना सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी को पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा चालान

समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी इरफान सोलंकी का पुलिस ने थाने में उस वक्त चालान काट दिया जब वह अपने समर्थक का चालान काटे जाने के बाद वहां पहुंचकर हंगामा कर रहे थे। विधायक ने चालान काटने वाले दरोगाओं को धमकाते हुए कहा कि ‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई चालान काटने की. मुझे गांव का विधायक न समझना. अब तुम दोनों रहोगे या मैं’

कानपुरMay 18, 2021 / 01:09 pm

रफतउद्दीन फरीद

Samajwadi Party MLA Haji Irfan Solanki

सपा विधायक हाजी इरफान साेलंकी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर. समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी इरफान सोलंकी को समर्थक का साथ देना महंगा पड़ गया। अपने समर्थक का चालान काटे जाने से नाराज सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी थाने पहुंचे और वहां हंगामा किया तो पुलिस ने उनका भी चालान काट दिया। इसपर वह और भड़क गए और चालाना काटने वाले दरोगाओं को धमकी दी… ‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई चालान काटने की. मुझे गांव का विधायक न समझना. अब तुम दोनों रहोगे या मैं’। हालांकि विधायक का चालान काटने वाले दोनों दरोगाओं को कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने अपना फर्ज निभाने के लिये सम्मानित किया।


दरअसल कोरोना महामारी संकट को देखते हुए यूपी में मास्क पहनना और कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करना अनिवार्य बनाया गया है। ऐसा न करने वालों पर कार्रवाई करते हुए उनका चालान काटा जा रहा है। बिना मास्क पहली बार पकड़े जाने पर 1000 रुपये और दोबारा पकड़े जाने पर 10,000 रुपये चालाना काटा जा रहा है। कानपुर के मूलगंज थाने में तैनात दरोगा अभिषेक सोनकर और फहीम खान ने इरफान सोलंकी के एक समर्थक का रविवार को चालान काट दिया।


इस बारे में पता चलने पर सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंच गए और अपने लोगों का चालान काटे जाने पर नाराजगी जताते हुए वहां हंगामा कर दिया। पर पुलिस वाले न तो विधायक के दबाव में आए और न ही हंगामे से डरे। उलटे विधायक और उनके समर्थकों को बिना मास्क आने पर कार्रवाई कर दी। पुलिस ने इरफान सोलंका का एक हजार रुपये का चालान काट दिया। इसके बाद तो विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने दोनों दरोगाओं को को अपनी विधायकी का रौब दिखाया, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।


उधर कमिश्नर असीम अरुण को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने दोनों दरोगाओं को बिना दबाव में आए अपना फर्ज निभाने पर उनकी पीठ थपथपाई। कमिश्नर ने दोनों दरोगाओं को एक हजार रुपये का ईनाम भी दिया।

Home / Kanpur / समर्थक की पैरवी करना सपा विधायक हाजी इरफान सोलंकी को पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो