scriptटिकट के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने लगा दी आग, जान बचाकर भागे बड़े-बड़े नेता | Samajwadi Party workers burnt party office in Kanpur UP News | Patrika News
कानपुर

टिकट के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने लगा दी आग, जान बचाकर भागे बड़े-बड़े नेता

समाजवादी पार्टी के नेता कोई सबक लेने को तैयार नहीं हैं …

कानपुरNov 06, 2017 / 10:10 am

नितिन श्रीवास्तव

Samajwadi Party workers burnt party office in Kanpur UP News

टिकट के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने लगा दी आग, जान बचाकर भागे बड़े-बड़े नेता

कानपुर. विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी समाजवादी पार्टी के नेता कोई सबक लेने को तैयार नहीं हैं। यादव परिवार में चल रही कलह तो थोड़ी ठंडी पर डई है, लेकिन सपा कार्यकर्ता अभी भी कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे समाजवादी पार्टी की क्षवि को कहीं न कहीं दाग लग रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर समाजवादी पार्टी में नगर निकाय चुनाव से पहले टिकट को लेकर अंदरखाने से विरोध की आवाज बुलंद होने लगी है। रविवार को एक ऐेसा ही मामला कानपुर में सामने आया। यहां समाजवादी पार्टी दफ्तर में पार्षद टिकट के बंटवारे को लेकर कार्यकर्ताओं में मारपीट तक की नौबत आ गई। इस दौरान पार्षद टिकट के दावेदारों ने सपा के कार्यालय के बाहर आग तक लगा दी। सपा जिलाध्यक्ष को इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए वहा से भागना पड़ा।
टिकट के लिए बवाल

दरअसल कानपुर में नगर निगम चुनाव में पार्षद टिकट के बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी दफ्तर में जमकर हंगामा हुआ। नेताओं का हंगामा इस कदर बढ़ा कि वहां मौजूद सपा कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट तक की नौबत आ गई। विरोध कर रहे कार्यकर्तायों ने सपा अध्यक्ष को दौड़ा लिया। नाराज कार्यकर्ताओं ने कानपुर सपा कार्यालय को आग के हवाले कर दिया।
जान बचाकर भागे जिलाध्यक्ष

टिकट को लेकर हुए इस विवाद में हालत ये हो गई कि सपा अध्यक्ष को अपनी जान बचाने के लिए समाजवादी पार्टी के ग्रामीण कार्यालय मेंं जाकर छिपना पड़ा। इस दौरान विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने सपा जिलाध्यक्ष पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया। वहीं मामले को शांत कराने के लिए मौके पर मौजूद नेताओंं ने काफी प्रयास किया, लेकिन किसी भी कार्यकर्ता ने किसी की एक भी न सुनी। विरोध कर रहे नेताओं ने कई बार निकाय चुनाव में टिकटों के बटवारे में पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाए जाने का भी आरोप लगाया।

Home / Kanpur / टिकट के लिए सपा कार्यकर्ताओं ने लगा दी आग, जान बचाकर भागे बड़े-बड़े नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो