scriptजाम से मिलेगी राहत, बदला गया स्कूलों की छुट्टी का समय | School timing change in civil lince area | Patrika News
कानपुर

जाम से मिलेगी राहत, बदला गया स्कूलों की छुट्टी का समय

एसपी ट्रैफिक ने स्कूल प्रबंधकों को इसके लिए किया राजी,सिविल लाइंस इलाके में दोपहर का काम जाम नहीं लगेगा

कानपुरMay 10, 2019 / 11:59 am

आलोक पाण्डेय

jaam in kanpur

जाम से मिलेगी राहत, बदला गया स्कूलों की छुट्टी का समय

कानपुर। लोगों के लिए सिरदर्द बना चुका सिविल लाइंस इलाके का जाम अब परेशान नहीं करेगा। पुलिस ने इसका हल निकाल लिया है। इसके लिए इस इलाके के आधा दर्जन बड़े स्कूलों की छुट्टी का समय अलग-अलग कर दिया गया है। पहले एक साथ एक समय पर छुट्टी होने से यहां तगड़ा जाम लगता था, जिससे बच्चे भी फंसकर बेहाल हो जाते थे।
एसपी ट्रैफिक की कोशिश
सिविल लाइंस के जाम को खत्म करने के लिए एसपी ट्रैफिक ने स्कूल प्रबंधकों के साथ बैठक करके छुट्टी के समय में बदलाव कर दिया। अब सिविल लाइंस के छह बड़े स्कूलों की छुट्टी अलग-अलग समय पर होगी। इससे सिविल लाइंस में लगने वाला रोज का जाम खत्म होगा। इसके अलावा एसपी ने सिविल लाइंस चौराहे पर स्थाई रूप से ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाने की बात कही है, जो छुट्टी के दौरान बच्चों को पहले निकलने का रास्ता दिलवाएंगे ताकि गर्मी में उन्हें परेशान न होना पड़े।
छह बड़े स्कूल अलग समय पर छूटेंगे
एसएसपी अनंत देव के आदेश पर गुरुवार को एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने यूनाइटेड पब्लिक स्कूल, हडर्ड हाईस्कूल, एमजी कॉलेज, वीरेंद्र स्वरूप मेमोरियल स्कूल, कंगारू किड्स स्कूल और हडसन स्कूल प्रबंधकों के साथ बैठक की। इस दौरान सभी स्कूलों ने अपनी-अपनी स्कूल की छुट्टी के समय में 15 से 45 मिनट का बदलाव किया है। अब अलग-अलग समय पर सभी स्कूलों की छुट्टी होगी। वीआईपी रोड के साथ ही चौतरफा जाम भीषण गर्मी में बच्चों के साथ राहगीरों के लिए मुसीबत बन गया था। सिविल लाइंस के स्कूलों की एक साथ छुट्टी होने से रोजाना यह परेशानी उठानी पड़ रही थी।
नए सत्र में भी नियम रहेगा लागू
एसपी टै्रफिक सुशील कुमार ने बताया कि 15 मई से शहर के अधिकांश स्कूलों में गर्मी की छुट्टी हो जाएगी। तब तक यह नियम लागू रहेगा। बाद में नया सत्र शुरू होने पर भी छुट्टी का समय फिर से तय कराया जाएगा, लेकिन एक साथ स्कूलों की छुट्ी नहीं होगी। समय में अंतर रहेगा। इससे अब सिविल लाइंस में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।
छुट्टी का बदला हुआ समय
नये समय के अनुसार यूनाइटेड पब्लिक स्कूल में 11:00 बजे, सुबह, हडर्ड हाइस्कूल में 11:30 बजे सुबह जूनियर विंग, 12:00 बजे, सीनियर सेक्शन, एमजी कॉलेज में 11:45 बजे, सुबह, वीरेंद्र स्वरूप मेमोरियल स्कूल में 11:45 बजे, सुबह, कंगारू किड्स स्कूल में 10:45 बजे, सुबह, हडसन स्कूल में 11:45 बजे, सुबह छुट्टी का समय घोषित किया गया है।

Home / Kanpur / जाम से मिलेगी राहत, बदला गया स्कूलों की छुट्टी का समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो