शिवपाल यादव के इस दिग्गज नेता का दावा, सपा के बजाए अकेलेे चुलाव लड़ेगी प्रसपा


पूर्वमंत्री शिवकुमार बेरिया ने कहा पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी जुटी, 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन कर सकती प्रसपा।

By: Vinod Nigam

Published: 12 Mar 2020, 03:13 PM IST

कानपुर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी होलिया के प्रवक्ता व पूर्वमंत्री शिवकुमार बेरिया ने गुरूवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पत्रिका के साथ खास बातचीत के दौरान कहा कि पंचायत चुनाव में प्रसपा अकेले चुनाव के मैदान में उतरेगा। सपा के साथ गठबंधन विधानसभा चुनाव 2022 में हो सकतस है। फिलहाल पार्टी अक्टूबर में होने वाले चुनाव को लेकर जमीन पर संगठन को मजबूत करने के लिए जुटी है।

अकेले लड़ेंगे पंचायत का चुनाव
प्रसपा नेता ने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले पार्टी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन करने जा रही है। जिसकी शुरूआत बिधून से खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव कर चुके हैं। शिव कुमार बेरिया ने कहा कि अक्टूबर से पहले प्रसपा सभी विधानसभा क्षेत्रों में चैपाल लगाएगी। सीधे जनता से जुड़कर उनकी समस्याओं का निराकरण कराएगी।

सपा-प्रसपा का नहीं होगा विलय
प्रसपा नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी होलिया का विलय कभी नहीं होगा। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ये बात पहले भी की चुके हैं। हां पार्टी समान विचारधारा वाले दलों के साथ 2022 में गठबंधन कर सकती है। जिसमें सपा भी शामिल है। बिना प्रसपा के कोई भी दल अकेले यूपी में सरकार नहीी बना सकता। यूपी के सभी जिलों में प्रसपा बूथ तक पहुंच चुकी है और अपनी ताकत का एहसास पंचायत चुनाव के जरिए करवाएगी।

दोनों के बीच अच्छे रिश्ते
सैफई में आयोजित होली मिलन समारोह पर पूर्वमंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच अच्छे रिश्ते हैं। प्रसपा के नेताओं ने भी होली पर सपा प्रमुख को शुभकामनाएं दी। साथ ही हम चाहते हैं कि दोनों दल मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराएं। पूर्वमंत्री ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, जब से अरातकता का महौल है। किसान परेशान है तो एक समुदाय के लोग डरे हुए हैं। प्रसपा का मुख्य उदेश भाजपा को यूपी से उखाड़ फेंकना है और इसी के चलते पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता जमीन पर जुटा हुआ है।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned