scriptदिवाली पर शिवपाल यादव का बड़ा धमाका, कहा- मैं हारूंगा नहीं, बताई आगे की रणनीति | shivpal yadav statement over samajwadi party family dispute | Patrika News
कानपुर

दिवाली पर शिवपाल यादव का बड़ा धमाका, कहा- मैं हारूंगा नहीं, बताई आगे की रणनीति

दिवाली धमाका : हरमोहन सिंह यादव की 96वीं जयंती पर कानपुर में बोले शिवपाल- जल्द ही सच की जीत होगी और झूठ परास्त होगा

कानपुरOct 19, 2017 / 08:36 am

Hariom Dwivedi

shivpal yadav
कानपुर. ‘भगवान राम के सामने भी खराब वक्त आया और उन्हें वनवास जाना पड़ा था। उसी समय में सीता मइया को रावण ले गया। भगवान राम ने रावण के लिए कोई सेना नहीं बनाई। कुछ ही लोग उनके साथ थे। आखिर में बुराई का अंत और राम का राजतिलक हुआ। हमारे साथ भी यही हो रहा है, पर हम हार मानकर नई पार्टी नहीं बनाएंगे, समाजवादी पार्टी में रहकर चापलूसों और चुगुलखारों को बेनकाब कर के ही दम लेंगे। क्योंकि ये तत्व दल और घर दोनों को चोट पहुंचा रहे हैं। सच की जीत होगी और झूठ परास्त होगा।’ ये बातें पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने हरमोहन सिंह यादव की 96वीं जयंती के अवसर पर मेहराबान सिंह पुरावा में कहीं। इस मौके पर शिवपाल यादव ने ताजमहल मामले पर कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान आ गया है, अब इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।
मुलायम के बिना पहुंचे शिवपाल
मेहराबान सिंह पुरवा में बुधवार को हरमोहन सिंह यादव की 96वीं जयंती समारोह में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल को आना था। लेकिन किसी कारण के चलते मुलायम सिंह नहीं आए। शिवपाल यादव ने छोटे चौधरी की प्रतिमा में माल्यापर्ण करने के बाद सुखराम सिंह यादव के साथ पार्टी में चल रहे गतिरोध पर चर्चा की। इस दौरान शिवपाल यादव सपा परिवार में चल रहे घमासान पर खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि इस वक्त दल में चापलूसों और चुगुलखोरों ने कब्जा कर रखा है। इनके चलते पार्टी और परिवार को बड़ा नुकसान हो रहा है। इन्हीं के कारण मुझे नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है, पर मैं नेता जी की बनाई समाजवादी सेना का सच्चा सिपाही हूं, जो सच से नहीं डरता। हमने हरदम सच बोला है और आगे भी यही करता रहूंगा।
चापलूसों के चलते हो रहा नुकसान
सुखराम सिंह की तरफ इशारा करते हुए शिवपाल ने कहा कि छोटे चौधरी की हम सब इज्जत करने के साथ ही उनके बताए रास्ते पर चलते थे। नेता जी भी छोटे चौधरी से अक्सर मिलकर राय लिया करते थे। यही कारण था कि नेता जी ने यूपी से कांग्रेस को साफ कर दिया। शिवपाल ने इस दौरान नाम लिए बगैर कहा कि समाजवादी पार्टी में चापलूसों की एक फौज हमारे खिलाफ और पार्टी को नेस्तानाबूद करने का काम कर रही है। लेकिन कुछ लोगों को ये दिख नहीं रहा। अब लोग सच को सच कहने से घबराते हैं लेकिन जीत सत्य की ही होती है। बुराइयों का अंत तय है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने बड़ों का सम्मान किया तो बुजुर्गों ने भी प्यार दिया। उनकी विरासत को बढ़ाना नई पीढ़ी की जिम्मेदारी बनती है। जिन्होंने चापलूसी और चुगलखोरी पर ध्यान दिया उनका नुकसान हुआ है।
चौधरी साहब ने हमें प्यार और ताकत दी
शिवपाल ने कहा कि चौधरी हरमोहन सिंह यादव ने समाजवाद के आदर्श स्थापित किए। उन्होंने अखिल भारतीय यादव महासभा के जरिए यादवों की एकजुटता और उनकी ताकत को पहचाना। उन्होंने हमेशा हम जैसी नई पीढ़ी को प्यार दिया। समाजवादियों में यह परम्परा स्व. चौधरी चरण सिंह के जमाने से किसी न किसी रूप में चल रही है। शिवपाल ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का विवेकाधिकार है कि वह किसे अपनी टीम में रखते हैं और किससे क्या काम लेना चाहते हैं? इस बात को लेकर मैं कुछ नहीं कहूंगा। मैं सपा का विधायक हूं। मुलायम सिंह यादव जी 25 वर्षों से राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। मैं भी उनके साथ लम्बे समय से हूं।
देखें वीडियो

Home / Kanpur / दिवाली पर शिवपाल यादव का बड़ा धमाका, कहा- मैं हारूंगा नहीं, बताई आगे की रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो