scriptपुलवामा आतंकी हमले के बाद इस पत्नी ने फौजी पति के सामने रखी ऐसी शर्त, नहीं माना तो फिर किया.. | soldier wife demanding to leave army job | Patrika News
कानपुर

पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस पत्नी ने फौजी पति के सामने रखी ऐसी शर्त, नहीं माना तो फिर किया..

पुलवामा आतंकी हमला से घबराई पत्नी ने अपने फौजी पति के सामने नौकरी छोड़ ये काम करने को कहा

कानपुरMar 04, 2019 / 02:24 pm

Ruchi Sharma

news

पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस पत्नी ने फौजी पति के सामने रखी ऐसी शर्त, नहीं माना तो फिर किया..

कानपुर. पुलवामा आतंकी हमला से घबराई पत्नी ने अपने फौजी पति के सामने नौकरी छोड़ व्यापार करने की शर्त रख दी है। जब फौजी पति ने पत्नी की बात को ठुकरा दिया तो पत्नी ने गले में फंदा कसकर जान दे दी। मृतका के फौजी पिता ने दामाद व परिजनों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। सरायं हरपाली के लोगों ने बताया कि गांव के ज्ञानेंद्र सिंह सेंगर के बेटे प्रबल प्रताप सिंह की सेना में पंजाब के नाभा में तैनाती है।
15 फरवरी को प्रबल 37 दिन की छुट्टी पर गांव आए थे। छुट्टी के बीच पुलवामा की घटना और सीमा पर सक्रियता बढ़ने से प्रबल को उच्चाधिकारियों का संदेश मिला कि जरूरत पर छुट्टी की अवधि पूरी होने से पहले ड्यूटी पर बुलाया जा सकता है। प्रबल के पिता ज्ञानेंद्र ने बताया कि इस संदेश के बाद बहू शिवी उर्फ अंकू पति पर नौकरी छोड़कर व्यवसाय करने का दबाव बनाने लगी। प्रबल के इस इंकार और देशसेवा को तरजीह देने की बात कहने से नाखुश शिवी ने अकेले में कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। खुदकुशी से पहले सुसाइड नोट जैसी चिट्ठी भी लिखी, जिसमें खुद को अपनी मौत का जिम्मेदार बताते हुए किसी और को दोषी नहीं ठहराया है। कोतवाल ऋषिकांत शुक्ला ने बताया कि मृतका के फौजी पिता वीरेंद्र सिंह निवासी बैरीताल रसूलाल ने फौजी व उसके परिजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि सुसाइड नोट में दहेज उत्पीड़न या प्रताड़ित करने का जिक्र नहीं है, लेकिन मायके पक्ष की जिद केस दर्ज कर विवेचना आरंभ कर दी है।

Home / Kanpur / पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस पत्नी ने फौजी पति के सामने रखी ऐसी शर्त, नहीं माना तो फिर किया..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो