scriptअखिलेश के इन दो विधायक की दरियादिली, 15 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान | sp mla announced help of 15 lakh to health department in coronavirus | Patrika News
कानपुर

अखिलेश के इन दो विधायक की दरियादिली, 15 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

विधायक अमिताभ बाजपेयी ने 10 तो इरफान सोलंकी ने 5 लाख रूपए विधायक निधि के जरिए स्वास्थ्य महकमे को दिए जाने की कही बात, कोरोना से लड़ने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी तरह से तैयार।
 
 

कानपुरMar 24, 2020 / 11:55 pm

Vinod Nigam

अखिलेश के इन दो विधायक की दरियादिली, 15 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

अखिलेश के इन दो विधायक की दरियादिली, 15 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

कानपुर। कोरोना वायास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिन के लाॅकडाउन की घोषणा की है। जिसके बाद अब राजनीतिक दलों के नेता, जनप्रतिनिधि, कारोबारी और समाजसेवी संगठन आगे आए हैं और मजदूर, गरीब, किसान और बेसहारा लोगों की मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी से आर्यनगर के विधायक अमिताभ बाजपेयी ने 10 तो सीसामऊ से विधायक इरफान सोलंकी ने 5 लाख रूपए स्वास्थ्य महकमे को देने का ऐलान किया है। दोनों ने सीएमओ को पत्र के लिखा है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

एक ने 5 तो दूसरे ने 10 लाख की मदद
अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मी और शहर को सेनेटाइज करने में जुटे योद्धाओं के लिए मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था करने के लिए समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी और अमिताभ बाजपेयी आगे आए हैं। इरफान सोलंकी ने सीएमओ को पत्र लिखकर विधायक निधि से पांच लाख रुपए के लिए कहा है। वहीं अमिताभ बाजपेई ने दस लाख रुपए देने के लिए कहा है।

विघायक निधि से की मदद
पत्रिका से खास बातचीत के दौरान अमिताभ बाजपेयी ने बताया कि विधायक निधि के जरिए ये रकम स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी। साथ ही सड़क, फुटपाथ व झुग्गी, झोपड़ियों में रहने वालों को हरदिन भोजन की व्यवस्था कराई जा रही है। सपा विधायक ने कहा कोरोना वायरस पर जीत के लिए समाजवादी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता लोगों के साथ खड़ा है और तन-मन और धन के साथ मदद कर रहा है। ये वक्त सियासत का नहीं बल्कि एकसाथ खड़े होकर महामारी पर जीत दर्ज करने का है।

सीएमओ के खाते में रकम ट्रांसफर
सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने कहा है कि इस रकम से सैनिटाइजर मास्क आदि व्यवस्थाएं की जा सकती हैं। सपा विधायक ने बताया कि इस धनराशि को तुरंत मुख्य चिकित्सा अधिकारी के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। विधायक इरफान सोलंकी ने बताया कि पिछले कई दिनों से अपने खुद के पैसे से लोगों को माॅस्क, भोजन और रहने की व्यवस्था करा रहे हैं। हमारी ये मुहिम आगे भी जारी रहेगी। विधायक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपलोग घर पर रहें। जरूरी काम हो तभी बाहर निकलें।

शिक्षण संस्थान भी आए आगें
नारायणा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने तो अपने यहां कॉलेज और हॉस्टल के कमरों में इसकी व्यवस्था भी कर दी है। इसके साथ ही एक्सिस कॉलेज, कानपुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, अपोलो इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वीरेंद्र स्वरूप मेमोरियल ट्रस्ट, एलेन हाउस ग्रुप, प्राणवीर सिंह इंस्टीट्यूट तथा रामा ग्रुप ने भी अपने कॉलेज और हॉस्टल कोरोना के इलाज और क्वारंटाइन के लिए देने का प्रस्ताव किया है। जबकि समाजजिक संगठनों की तरफ से हरदिन भोजन की व्यवस्था की गई है।

Home / Kanpur / अखिलेश के इन दो विधायक की दरियादिली, 15 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो