scriptसपा विधायक इरफान ने बोला जुबानी हमला, शासक-प्रशासन के चलते कानपुर झुलसा | SP MLA Irfan Solanki statement on UP Government in Kanpur hindi news | Patrika News
कानपुर

सपा विधायक इरफान ने बोला जुबानी हमला, शासक-प्रशासन के चलते कानपुर झुलसा

समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने कानपुर में दो समुदाय के बीच हुई झड़प के बाद सीधे यूपी की सरकार और इनके अफसरों पर जुबानी हमला बोला।

कानपुरOct 02, 2017 / 01:11 pm

आकांक्षा सिंह

Kanpur

कानपुर. शहर के सीसामऊ से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने कानपुर में दो समुदाय के बीच हुई झड़प के बाद सीधे यूपी की सरकार और इनके अफसरों पर जुबानी हमला बोला। विधायक ने कहा कि शनिवार को हुए बवाल के बाद पुलिस नहीं चेती, जिसके चलते कल्याणपुर में उपद्रवियों ने बवाल किया। अगर पुलिस समय पर एक्शन लेती तो जुही सहित अन्य जगहों में हुई घटनाएं रोकी जा सकती थीं और कानपुर को संप्रदायिक झड़प से बचाया जा सकता था। हम यूपी की सरकार से मांग करते हैं कि लापरवाह अधिकारियों को सस्पेंड किया जाए। साथ ही हमारी दोनों समुदाय के लोगों से अपील है कि अमनचैन बनाए रखें।


दो थानों में कर्फ्यू जैसे हालात


शहर के अमनचैन को बिगाड़ने के लिए अराजकतत्वों ने एक बड़ी कोशिश को अंजाम दे डाला। जिसके चलते कानपुर के कल्याणपुर और जुही थानाक्षेत्र के कई इलाकों में कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं। जुही में खुद एडीजी जोन अविनाश चंद्रा व डीआईजी सोनिया सिंह मौके पर मौजूद हैं। वहीं रावतपुर गांव में एसपी डॉक्टर ग्रोवर पुलिस, पीएसी जवानों के साथ लोगों को घरों के अंदर रहने की अपील कर रहे हैं, बावजूद रामलला में देर रात 8 बजे कुछ लोगों ने ताजिए के जुलूस पर पथराव करने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने नाकाम कर उन्हें खदेड़ दिया। बवाल की सूचना पर भाजपा विधायक अभिजीत सांगा और सपा विधायक इरफान सोलंकी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। पत्रिका से खास बातचीत के दौरान विधायक इरफान सोलंकी ने संप्रदायिक हिंसा के पीछे पुलिस-प्रशासन की नकामी बताया।


ऐसी है कानपुर की पुलिस, बोले सोलंकी


विधायक ने कहा कि योगी सरकार के आने के बाद से कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। अगर हम इस बात की शिकायत लेकर सीएम के पास जाते हैं तो इनके पुलिस के अफसर हमें घर में नजरबंद कर देंते हैं। विधायक ने योगी सरकार के साथ ही पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। कहा कि देर रात हुई झड़प के बाद अगर पुलिस सतर्क हो जाती तो बवाल को रोका जा सकता था। रावतपुर व मस्वानपुर क्षेत्र दहशरे के दिन अराजकतत्वों ने महौल खराब करने की कोशिश करते आ रहे हैं। बावजूद पुलिस ने इनसे निपटने के लिए जमीन पर कोई ठोस रणनीति नहीं बनाई। जिसके चलते उपद्रवी अपने मंसूबों में कामयाब हो गए।


डीआईजी के काम-काम पर दागे सवाल


विधायक ने डीआईजी सोनिया सिंह के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि दहशरे के दिन हुए बवाल के बाद पुलिस क्यों नहीं चेती। रविवार को उपद्रवियों ने फिर से रामलला इलाके में पथराव किया। कहा रामलला में उपद्रव करने वालों पर कार्रवाई करती तो जुही में घटना करने की किसी में जुर्रत नहीं होती। मैडम को जब से कानपुर की कमान मिली है तब से कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज शहर में नजर नहीं आती। वहीं कल्याणपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक भी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। विधायिका ने लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की औैर विरोधी दलों के नेताओं को इस पर राजनीति नहीं करने की सलाह दी।

Home / Kanpur / सपा विधायक इरफान ने बोला जुबानी हमला, शासक-प्रशासन के चलते कानपुर झुलसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो