scriptभाजपा को भाव नहीं दे रहे सटोरिए, बाकी दलों के रेट ज्यादा | Speculative market on election results | Patrika News
कानपुर

भाजपा को भाव नहीं दे रहे सटोरिए, बाकी दलों के रेट ज्यादा

महानगर सीट पर पचौरी की जीत तय मान रहा सट्टा बाजार,अकबरपुर सीट पर भाजपा को टक्कर देगा महागठबंधन

कानपुरMay 22, 2019 / 12:58 pm

आलोक पाण्डेय

satta bazar

भाजपा को भाव नहीं दे रहे सटोरिए, बाकी दलों के रेट ज्यादा

कानपुर। गुरुवार को चुनाव परिणाम आने से पहले सट्टा बाजार में भाजपा को कोई भाव नहीं मिल रहा है। जिस कारण कोई भी भाजपा पर पैसे लगाने को तैयार नहीं हो रहा है। दरअसल सट्टा बाजार में भाजपा की जीत तय मानी जा रही है, इसलिए इनके प्रत्याशियों के भाव कम हैं। जबकि कांग्रेस और महागठबंधन की जीत पर सटोरियों ने भाव बढ़ा दिया है।
सट्टा बाजार भाव का गणित
सट्टा बाजार भाव का गणित अलग तरीके से चलता है। चुनाव में जिसकी जीत की संभावना अधिक होती है उसका भाव कम रहता है। जबकि जिस प्रत्याशी की हार की संभावना होती है उस पर ज्यादा भाव कर दिया जाता है। अगर हारने वाले प्रत्याशी पर कोई पैसा लगाता है और वह जीत जाता है तो उसे ज्याद पैसा मिलता है।
कांग्रेस में एक हजार के १६ हजार
सट्टा बाजार में कांग्रेस पर सबसे ज्यादा भाव लगाया गया है। कांग्रेस पर सबसे अधिक १६-१७ का भाव है। मतलब कांग्रेस प्रत्याशी अगर जीतता है तो एक हजार के बदले १६ या १७ हजार रुपए मिलेंगे। मतदान के पहले कांग्रेस का भाव १२-१४ था।
पचौरी पर भाव कम
महानगर सीट पर सटोरियों ने भाजपा प्रत्याशी सत्यदेव पचौरी की जीत की उम्मीद है, इसलिए उन पर काफी कम भाव लगा है। अगर पचौरी की जीत होती है तो एक हजार के पांच सौ वापस मिलेंगे और अगर हारते हैं तो एक हजार के दो हजार मिलेंगे। मगर हार की संभावना ना के बराबर है, इसलिए उन पर कोई भाव नहीं लगा रहा है।
अकबरपुर में मुकाबला
सटोरिए अकबरपुर सीट पर भाजपा और महागठबंधन में सीधा मुकाबला मान रहा है। पहले भाजपा सटोरियों की फेवरेट थ पर मतदान के बाद वे गठबंधन पर ज्यादा भरोसा जता रहे हैं। इस समय दोनों पर ४०-६० का भाव है। भाजपा पर एक हजार रुपए लगाने वाले को उसकी जीत पर ४०० और गठबंधन प्रत्याशी की जीत पर ६०० रुपए मिलेंगे।
यूपी में ५० सीटें भाजपा को
सट्टा बाजार ने पूरे प्रदेश में भाजपा को ५० सीटे मिलने की आशंका जताई है। भाजपा का भाव एक हजार पर ७५० रुपए है। ५० से अधिक सीटें अगर भाजपा जीतती है तो इस पर दांव लगाने वाले को एक हजार के बदले वापस ७५० रुपए मिलेंगे।

Home / Kanpur / भाजपा को भाव नहीं दे रहे सटोरिए, बाकी दलों के रेट ज्यादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो