scriptविश्वविद्यालय का चौंकाने वाला आया रिजल्ट, छात्र-छात्राओं को पूर्णांक से अधिक नंबर मिले | Students Gets More Marks From Maximum Marks In Exam In CSJM University | Patrika News
कानपुर

विश्वविद्यालय का चौंकाने वाला आया रिजल्ट, छात्र-छात्राओं को पूर्णांक से अधिक नंबर मिले

अब यह शिक्षकों की खामी है या प्रशासन की, यह जांच का विषय है।

कानपुरApr 17, 2021 / 02:36 pm

Arvind Kumar Verma

विश्वविद्यालय का चौंकाने वाला आया रिजल्ट, छात्र-छात्राओं को पूर्णांक से अधिक नंबर मिले

विश्वविद्यालय का चौंकाने वाला आया रिजल्ट, छात्र-छात्राओं को पूर्णांक से अधिक नंबर मिले

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJM University) में चौकाने वाला मामला सामने आया। जहां विश्वविद्यालय Kanpur University के फाइन आर्ट के विभाग (Fine Art department) के छात्र छात्राओं को पूर्णांक से अधिक अंक मिले। जब यह परिणाम गुरुवार को घोषित हुआ तो छात्र छात्राओं सहित अभिभावकों व शिक्षकों के होश उड़ गए। परिणाम (Fine Art Results) के मुताबिक 100 अंकों की परीक्षा में 117 और 75 पूर्णांक की परीक्षा में 79 अंक मिले। इसके बाद विवि प्रशासन में भी खलबली मच गई। शिक्षकों ने उत्तर-पुस्तिका के अधिक अंक दिए या विवि प्रशासन ने परिणाम जारी करने के गड़बड़ी कर दी। अब यह शिक्षकों की खामी है या प्रशासन की, यह जांच का विषय है। फिलहाल विभागाध्यक्ष ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को इसकी जानकारी दी है।
कानपुर विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ फाइन आर्ट के एप्लाइड आर्ट्स के तृतीय वर्ष का रिजल्ट गुरुवार को जारी किया गया। जिसमें छात्रों को मैटेरियल एंड मैथेड विषय के 100 के पूर्णांक वाले पेपर में 116 से 125 अंक तक मिले हैं। वहीं फोटोग्राफी के 75 के पूर्णांक के पेपर में 79 अंक तक दिए गए हैं। इसमें छात्रा रिया कटियार को मैटेरियल एंड मैथेड पेपर में 100 में 117 अंक और फोटोग्राफी पेपर में 75 में 79 मिले। वहीं छात्र प्रतीक त्रिवेदी को मैटेरियल में 100 में 116 अंक मिले, शेष पेपर के अंक ठीक हैं। वहीं अर्चना गौतम को मैटेरियल में 100 में 111 अंक मिले और शेष पेपर में ठीक अंक हैं। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. अनिल यादव ने कहा कि रिजल्ट में कुछ गड़बड़ी हुई है, जांच कराई जाएगी। छात्रों का जल्द दोबारा रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Home / Kanpur / विश्वविद्यालय का चौंकाने वाला आया रिजल्ट, छात्र-छात्राओं को पूर्णांक से अधिक नंबर मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो