फिर अचानक बाइक धूँ धूँकर जलने लगी, निकली तेज लपटें, मच गई अफरा तफरी, देखें लाइव वीडियो

Arvind Kumar Verma | Publish: Sep, 05 2018 01:08:33 PM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 06:21:56 PM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

युवक ने सामन लेने के लिये दुकान पर बाइक खडी की, तभी अचानक उसमे आग लग गयी। देखते ही देखते तेज लपटें उठने लगी। जैसे तैसे लोगों ने काबू पाया सूचना के बाद भी नही पहुंची पुलिस व दमकल।

कानपुर देहात-रसूलाबाद थाना क्षेत्र के कहिंजरी कस्बे में उस समय हडकंप मच गया। जब बिल्डिंग मैटीरियल की दुकान पर आए भूरदेव गांव के एक युवक की बाइक में अचानक संदिग्ध अवस्था मे आग लग गई। धू-धूकर जलती बाइक जलती देख सड़क पर दोनों तरफ वाहन जहां के तहां खड़े हो गए। इस बीच वहां अफरी-तफरी का माहौल बन गया। घटना के दौरान करीब बीस मिनट तक कानपुर बेला मार्ग पर यातायात बाधित रहा। लोग आशंकित रहे। घटना की सूचना लोगों ने पुलिस व दमकल को दी लेकिन सूचना के बावजूद दमकल व पुलिस कर्मी घटना स्थल नहीं पहुंचे। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब जाकर राहगीरों को राहत की सांस मिल सकी। इसके बाद यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सका।

 

मिली जानकारी से कहिंजरी कस्बे में सुशील कुमार की बिल्डिंग मैंटेरियल की दुकान हैं। बताया गया कि मंगलवार देर शाम को भूरदेव गांव निवासी शेखर गिट्टी मौरंग खरीदने के लिए दुकान पर आया था। वह दुकान के सामने बाइक खड़ी कर आगे चला आगे बढ़ा ही था कि तभी बाइक में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बाइक लपटों में घिर गई और धूं धूं कर जलने लगी। तभी वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई। इस बीच लोगों ने घटना की सूचना दमकल व कहिंजरी चौकी पुलिस को दी तथा आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग बढ़ रही थी।

 

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान कानपुर बेला मार्ग पर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध रहा। इंस्पेक्टर रसूलाबाद एसके सिंह ने बताया कि वह तहसील दिवस में मौजूद थे। उनको घटना की सूचना किसी ने नहीं दी थी। पुलिस कर्मियों के मौके पर न पहुंचने के बावत जांच के बाद कार्यवाही होगी। रसूलाबाद में अग्निशमन दल के इंचार्ज राजेश बाबू ने बताया कि उनको विलंब से सूचना मिली थी। जब तक वह टीम के साथ जाने के लिए तैयार हुए। इस बीच फोन से आग बुझने की जानकारी आ गई, इसलिए टीम को रवाना नहीं किया गया।

Ad Block is Banned