scriptपूर्व गृह राज्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट पर खड़े किए सवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करवाएं राममंदिर का निर्माण | swami chinmayananda said this is time suitable ram temple construction | Patrika News
कानपुर

पूर्व गृह राज्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट पर खड़े किए सवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करवाएं राममंदिर का निर्माण

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय स्थित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे स्वामी चिन्मयानंद, राममंदिर के निर्माण का अनुकूल समय।

कानपुरNov 02, 2018 / 04:50 pm

Vinod Nigam

swami chinmayananda said this is time suitable ram temple construction

पूर्व गृह राज्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट पर खड़े किए सवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करवाएं राममंदिर का निर्माण

कानपुर। राम मंदिर निर्माण के मामले को न्यायालय ने गंभीरता से नहीं लिया। ऐसा लगता है जैसे न्यायालय अपनी जिम्मेदारी से बच रहा है। राम जन्मभूमि को लेकर आएदिन ही विवाद की स्थिति रहती है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। करोड़ों लोगों ने बीजेपी को वोट देकर सत्ता पर बैठाया। अब वक्त आ गया है कि रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हों। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आगे आएं और संसद में कानून बनाकर मंदिर का निर्माण कराए। इस इस समय तो राम मंदिर निर्माण को लेकर विपक्ष भी विरोध नहीं करेगा। यदि उन्होंने 2019 से पहले बड़ा निर्णय नहीं लिया तो जनता का पीएम मोदी से विश्वास टूट जाएगा। ये बाते छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

तो अपने आप हो जाएंगे मुंह बंद
पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि कुछ नेता कहते हैं कि जब-जब चुनाव आते हैं तब-तब श्रीराम की याद बीजेपी को आने लगती है। ऐसे नेताओं का मुंह बंद कराने का वक्त आ गया है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं कि देश के करोड़ों लोगों प्रिय भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का जल्द से जल्द फैसला लें। पूर्व गृह राज्यमंत्री ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मामले को न्यायालय ने गंभीरता से नहीं लिया। ऐसा लगता है जैसे न्यायालय अपनी जिम्मेदारी से बच रहा है। इसी के चलते अब सरकार को फैसला करना होगा।

यह काम न्यायालय का नहीं है
स्वामी चिन्मयानंद ने बताया कि शानिवार को दिल्ली में 5000 संत इसीलिए इकट्ठा हो रहे हैं और वह सभी केंद्र सरकार से मंदिर निर्माण की बात करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या मुस्लिमों की ओर से विरोध की स्थिति बन सकती है? तो उन्होंने कहा कि आम मुस्लिम झगड़ा खत्म करना चाहता है। जिन मुस्लिमों और मौलवियों को राजनीति करनी है वी इस मामले का विरोध जता सकते हैं। उन्होंने साफतौर से कहा कि अब इस मामले में सामाजिक सौहार्द की जरूरत है। स्वमी ने कहा कि 95 फीसद मुस्लिमों को मंदिर निर्माण से कोई मतलब नहीं और न ही वे विरोध करना चाहते हैं पर जिनकी दुकानें इन्हीं मुद्दों पर चल रही हैं वही उल्टी-सीधी बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि यह काम न्यायालय का नहीं है, इसे केंद्र सरकार को देखना चाहिए।

जनता पीएम मोदी पर करती है भरोसा
स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के वक्त देश की जनता ने दिल्ली की कुर्सी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठाया था। जनता को विश्वास था कि वो कश्मीर, राममंदिर और भ्रष्टाचार को खत्म कर देंगे। पिछले साढ़े चार साल के दौरान कश्मीर और भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार कुछ हद तक कामयाब रही, पर राममंदिर को लेकर रणनीति नहीं बनाई। कोर्ट में तारीख-पे-तारीख मिल रहीं हैं। विरोधी दल बीजेपी पर आरोप लगा जनता को भड़का रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस तीसरे मुद्दे का हल कर देना चाहिए। स्वमी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता जस के तस आज भी है। लोग उन पर विश्वास करते हैं। 2019 में फिर से मोदी सरकार सत्ता में आएगी।

Home / Kanpur / पूर्व गृह राज्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट पर खड़े किए सवाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करवाएं राममंदिर का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो