scriptराज्यमंत्री ने गाड़ी से उतरकर पुलिस कर्मियों को देख किया ये काम, इन पुलिस कर्मियों ने दी थी सलामी | The Minister of State got down from car and saw the police personnel | Patrika News
कानपुर

राज्यमंत्री ने गाड़ी से उतरकर पुलिस कर्मियों को देख किया ये काम, इन पुलिस कर्मियों ने दी थी सलामी

उन्होंने कहा कि यही देश के वीर सिपाही हैं। जो कानून की परम्परा और संस्कृति को जीवंत रखते हैं।

कानपुरFeb 05, 2021 / 07:07 pm

Arvind Kumar Verma

राज्यमंत्री ने गाड़ी से उतरकर पुलिस कर्मियों को देख किया ये काम, इन पुलिस कर्मियों ने दी थी सलामी

राज्यमंत्री ने गाड़ी से उतरकर पुलिस कर्मियों को देख किया ये काम, इन पुलिस कर्मियों ने दी थी सलामी

कानपुर देहात-यूपी सरकार के नगर विकास राज्यमंत्री एवं कानपुर देहात के प्रभारी मंत्री महेशचन्द्र गुप्ता अपने दो दिवसीय दौरे पर कानपुर देहात आए। दरअसल यूपी के चौरी चौरा गोरखपुर में 4 फरवरी 1922 को हुए बहुचर्चित कांड को शताब्दी महोत्सव के रूप में मनाया गया। जिसके चलते यूपी सरकार के नगर विकास राज्यमंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने जनपद में जहां एक ओर शहीदों की समाधि स्थल पर जाकर पुष्प अर्पित किए और उनकी शहादत को नमन किया। साथ ही शहीद के परिवारों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए शहीदों की वीर गाथा पर प्रकाश डाला और चौरी चौरा कांड के बारे में व्याख्यान किया।
इस अवसर पर जनपद में प्रभारी मंत्री महेशचन्द्र गुप्ता ने जनपद में पहुंचने और वापस लखनऊ जाते समय गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस पर मंत्री जी ने सलामी देने में लगे वाले सभी पुलिस कर्मियों को अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यही देश के वीर सिपाही हैं। जो कानून की परम्परा और संस्कृति को जीवंत रखते हैं। जिनका सम्मान सर्वोपरि है। वहीं प्रभारी मंत्री महेशचन्द्र गुप्ता ने बताया कि चौरी चौरा सताब्दी समारोह के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित हुए। शहीदों को लेकर देश के प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री के अंदर देश के लिये जो भाव हैं, जिन्होंने देश के लिये कुर्बानी दी और देश के लिये जो शहीद हुए उनको याद कर नमन किया। उन्होंने कहा इससे देश के हर नागरिक पर देश भक्ति का भाव पैदा हो रहा है।

Home / Kanpur / राज्यमंत्री ने गाड़ी से उतरकर पुलिस कर्मियों को देख किया ये काम, इन पुलिस कर्मियों ने दी थी सलामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो