कोरोना को हराने के लिए समाज सेविका ने घर में किया अनोखा काम, और इन लोगों के लिए मांगी दुआएं

उन्होंने इन हालातों में सभी से घर पर रहकर सहयोग करने की अपील की है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 27 Mar 2020, 02:08 PM IST

कानपुर देहात-प्रधानमंत्री द्वारा देश को लॉकडॉउन करने के बाद लोग घरों में रहकर कोरोना को मात दे रहे हैं। जहां एक तरफ कुछ लोग घरों में रहने के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं, जिन्हें पुलिस द्वारा दिए जा रहे दंड का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कानपुर देहात की समाज सेविका कंचन मिश्रा ने घर में परिवार के साथ रहकर अनोखी पहल की। उन्होंने देश पर आई विपदा के चलते घर में बच्चों के साथ हवन पूजन किया। जिससे वातावरण में कोरोना जैसे वायरस बैक्टीरिया को खत्म किया जा सके और फिर से स्वस्थ भारत की कामना पूर्ण हो। इस दौरान उन्होंने सड़कों पर खुलेआम कोरोना से जंग लड़ रहे एंबुलेंस कर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस, प्रशासन सहित मीडिया कर्मियों के लिए दुआएं मांगी और देश से कोरोना को भगाने की प्रार्थना की।

जिले के अकबरपुर ने निवास कर रही समाज सेविका कंचन मिश्रा ने हवन पूजन करने के बाद लोगों के लिए स्वस्थ रहने की ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि जब से देश में कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। देश पर बड़ी विपदा आई है। ऐसे पुलिस प्रशासन बहुत ही अभूतपूर्व भूमिका निभा रहा है। केंद्र सरकार व राज्य सरकारों के निर्देशन में खुली सड़कों में पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ विभाग, एंबुलेंस व मीडियाकर्मी कोरोना से मोर्चा लेकर सभी की सुरक्षा कर रहे हैं। हमने आज हवन करके सभी के स्वस्थ रहने एवं कोरोना को परास्त करने की प्रार्थना की है।

उन्होंने कहा कि अभी हम लोगों ने लोगों को मास्क देकर सेनेटाइजर से हांथ धुलवाकर लोगों को जागरूक किया था, ताकि लोग जागरूक हो सकें। उन्होंने इन हालातों में सभी से घर पर रहकर सहयोग करने की अपील की है। कहा कि जो लोग सड़कों पर घूम घूमकर हमारी सुरक्षा के लिए खतरों से खेल रहे हैं, उनके लिए घरों पूजा अर्चना कर स्वस्थ रहने की कामना करें।

Corona virus corona virus in india COVID-19
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned