scriptपुलिस के इस वरिष्ठ अफसर ने किया मंगटा का निरीक्षण, बोले किसी के बहकावे में न आएं, फिर दी ये सलाह | This senior police officer inspected Mangta and said villagers | Patrika News
कानपुर

पुलिस के इस वरिष्ठ अफसर ने किया मंगटा का निरीक्षण, बोले किसी के बहकावे में न आएं, फिर दी ये सलाह

इसके बाद उन्होंने पुलिस को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए।

कानपुरFeb 23, 2020 / 10:33 pm

Arvind Kumar Verma

पुलिस के इस वरिष्ठ अफसर ने किया मंगटा का निरीक्षण, बोले किसी के बहकावे में न आएं, फिर दी ये सलाह

पुलिस के इस वरिष्ठ अफसर ने किया मंगटा का निरीक्षण, बोले किसी के बहकावे में न आएं, फिर दी ये सलाह

कानपुर देहात-जिले के मंगटा गांव में बीते 13 फरवरी को दो पक्षों में हुए विवाद के बाद संघर्ष में कई लोग घायल हो गए थे। हालांकि पुलिस प्रशासन ने सक्रियता दिखाई और घायलों को भर्ती करा शरारती तत्वों को चिन्हांकित किया। इसके बाद उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई। भारी पुलिस व पीएसी बल तैनात किया गया। वहीं बीते एक दिन पूर्व कुछ लोगों ने अफवाह फैलाकर गांव का माहौल फिर से बिगाड़ने का प्रयास किया था। हालांकि प्रशासन की सतर्कता के चलते उस पर नियंत्रण कर लिया गया। इसके चलते आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल ने भी गांव का दौरा करते हुए ग्रामीणों से मिले। उन्होंने वार्ता करते हुए पीड़ित परिवारों को अफवाह से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि ऐसे शरारती तत्वों की अफवाहों से बचें और पुलिस को सूचना दें ताकि हम आपकी मदद कर सकें। इसके बाद उन्होंने पुलिस को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए।
कानपुर देहात के गजनेर क्षेत्र के मंगटा गांव में दो समुदायों के बीच संघर्ष के बाद पुलिस की ओर से तत्काल कार्रवाई करते हुए संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गांव में तीन प्लाटून पीएसी, क्यूआरटी, 9 एसएचओ सहित भारी फोर्स तैनात किया गया था जबकि डीएम एसपी की ओर से भी शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ग्रामीणों को समझाया गया था। हालांकि गत शुक्रवार को कुछ लोगों ने महिला के साथ तेजाब व दुष्कर्म होने की अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने का काम किया था।
इस पर मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मामले को शांत करा दिया था। मामले को लेकर आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल एसपी कानपुर देहात अनुराग वत्स के साथ मंगटा गांव पहुंचे। उन्होंने पीड़ित पक्ष से बात कर उन्हें अफवाह से दूर रहने की नसीहत दी। गांव में सीसीटीवी कैमरा लगवाने, बाइक पेट्रोलिंग व रूफ टॉक ड्यूटी लगवाने के साथ ही गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। बोले जो लोग माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं, ऐसे संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो