scriptकानपुर सेंट्रल आने वाले यात्रियों को मिल रही है बड़ी सुविधा, 15 फरवरी को होगा उद्घाटन | Travelers coming to Kanpur Central are getting big facility | Patrika News
कानपुर

कानपुर सेंट्रल आने वाले यात्रियों को मिल रही है बड़ी सुविधा, 15 फरवरी को होगा उद्घाटन

– कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान सेंट्रल स्टेशन पर कराए गए कई विकास कार्य
– मंडल रेल प्रबंधक करेंगे कार्यों की समीक्षा

कानपुरFeb 12, 2021 / 08:45 pm

Narendra Awasthi

कानपुर सेंट्रल आने वाले यात्रियों को मिल रही है बड़ी सुविधा, 15 फरवरी को होगा उद्घाटन

कानपुर सेंट्रल आने वाले यात्रियों को मिल रही है बड़ी सुविधा, 15 फरवरी को होगा उद्घाटन

कानपुर. मंडल रेल प्रबंधक के आने की खबर से स्थानीय अधिकारियों में हलचल है। जो आगामी 15 फरवरी को सेंट्रल स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए गए लिफ्ट के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस मौके पर सांसद भी मौजूद रहेंगे। मंडल रेल प्रबंधक के कार्यक्रम को देखते हुए सेंट्रल रेलवे स्टेशन के कील कांटे दुरुस्त किए जा रहे हैं। लंबित कार्यों को पूरा किया जा रहा है। वहीं स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

 

लिफ्ट की सुविधा मिल रही यात्रियों को

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट लगाई गई है। एक से सात नंबर प्लेटफार्म के यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा मिलने जा रही है। एक बार में 15 यात्री लिफ्ट की सेवा ले सकते हैं। उप मुख्य यातायात प्रबंधन हिमांशु शेखर के निगरानी में लिफ्ट लगाने का कार्य चल रहा है। 8 व 9 नंबर प्लेटफार्म के यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध नहीं होगी आगामी 15 फरवरी को मंडल रेल प्रबंधक मोहित चंद्रा सांसद सत्यदेव पचौरी की उपस्थिति में उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। संभावित कार्यक्रम को देखते हुए रेल प्रशासन चाक-चौबंद व्यवस्था कर रहा है। साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वहीं लंबित परियोजनाओं को पूरा करने पर भी जोर है। कोविड-19 महामारी के दौरान प्रयागराज मंडल द्वारा कानपुर सेंट्रल पर विकास कार्य कराया गया था जिसकी भी समीक्षा किए जाने की संभावना है।

Home / Kanpur / कानपुर सेंट्रल आने वाले यात्रियों को मिल रही है बड़ी सुविधा, 15 फरवरी को होगा उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो