scriptधार्मिक होर्डिंग फाड़े जाने के बाद दो पक्षों में हुआ बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज | Two teams fight over tearing religious posters in Kanpur | Patrika News
कानपुर

धार्मिक होर्डिंग फाड़े जाने के बाद दो पक्षों में हुआ बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कल्यानपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर में धार्मिक होर्डिंग्स फाड़ने के चलते एक बड़ा विवाद हो गया, जिसमें दो पक्ष आपस में भिड़ गए.

कानपुरOct 01, 2017 / 03:19 pm

Abhishek Gupta

Kanpur Voilence

Kanpur Voilence

कानपुर. कानपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर में धार्मिक होर्डिंग्स फाड़ने के चलते एक बड़ा विवाद हो गया, जिसमें दो पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर पत्थरबाजी भी हुई। इस मामले में एक स्कूल में जुट रही भीड़ को लोगों ने समझाने की कोशिश की। लेकिन इसी बीच वहां मौजूद पुलिस पर ही भीड़ ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने उन पर जमकर लाठिया बरसाई।
मामले में पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में ले लिया है, वहीं मौके पर पहुंचे कानपुर के डीएम और एसएसपी पुलिस बल के साथ वहां हालात का जायजा ले रहे थे। एहतियात के तौर पर पुलिस ने रावतपुर बाजार को बंद करा दिया है।
माहौल बिगाड़ने की थी कोशिश-
आज सुबह जब राम बारात रामलला मंदिर तक पहुंची तो मंदिर के बाहर ही बारात में शामिल लोगों ने जाम लगा दिया। उनका कहना था कि जब तक दूसरे पक्ष पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक बारात रामलला मंदिर में नहीं जाएगी। इसी दौरान किसी अराजक तत्व ने एक धार्मिक स्थल के पास लगे पोस्टर को धारदार हथियार से फाड़ दिया जिसे लेकर माहौल बिगड़ गया।
दोनों पक्षों से सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे और जमकर पथराव हुआ. पत्थरबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है. माहौल बिगड़ा तो पीएसी, आरएएफ तथा कई थानों की फोर्स पहुंची और लाठी फटकार कर सभी को घरों के भीतर नजरबंद कर दिया।
पिछले दिन भी था तनाव-

यह मामला पिछले दिनों से ही गर्माया हुआ था। दरअसल शनिवार शाम को रामलला बारात निकल रही थी। वहीं बर्तनवाली गली के पास कुछ धार्मिक झंडे लगे थे जिसमें से कुछ बारात के दौरान टूट गए थे। इसे लेकर इलाके के लोगों में तनाव बढ़ गया, हालांकि दूसरे पक्ष के लोगों ने विश्वास दिया कि झंडे ठीक कर दोबार लगा दिए जाएंगे, लेकिन इसी बीच एक धार्मिक स्कूल से निकले छात्रों ने वहां पथराव शुरू कर दिया। इसमें दो लोग घायल हो गए थे। मौके पर पहुंची फोर्स ने मामले को शांत कराया।

Home / Kanpur / धार्मिक होर्डिंग फाड़े जाने के बाद दो पक्षों में हुआ बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो