scriptकटर से काट डाला 34 बैंक लाकर, कई करोड़ का माल कर दिया पार | union bank cut off 34 lockers and Stolen jewels of several millions | Patrika News
कानपुर

कटर से काट डाला 34 बैंक लाकर, कई करोड़ का माल कर दिया पार

कानपुर में यूनियन बैंक में चोरों ने की कहानी, लखनऊ से जांच के लिए एसटीएफ की टीम कानपुर पहंची।
 

कानपुरFeb 19, 2018 / 11:04 pm

Ashish Pandey

union bank cut off 34 lockers
कानपुर. देश के कई बड़े उद्योगपतियों द्वारा बैंकों को करोड़ों की चपत लगाने के बाद अब चोरों का नंबर आ गया है। चोरों ने कानपुर में सोमवार तड़के ऐसा काम कर दिया कि लोगों के होश उड़ गए। चोरों ने नौबस्ता में पशुपति नगर की यूनियन बैंक में बड़ी सेंधमारी की है। चोरों ने 3४ लॉकर तोड़कर करोड़ों का पार कर दिया। इस घटना के बाद खाताधारकों ने मौके पर पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। वहीं चोरों ने लॉकर के साथ ही स्ट्रांग रूम को भी तोडऩे का काफी प्रयास किया। यूनियन बैंक के लॉकर में उमाकांत और ट्रांसपोर्टर आशुतोष गुप्ता के करीब एक-एक करोड़ के जेवर थे। इस बड़ी घटना के बाद लखनऊ से जांच के लिए एसटीएफ की टीम कानपुर पहंची है। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी के साथ ही फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और छानबीन में जुटी गई। अभी तक कितने की चोरी हुई है, इसकी सही-सही जानकारी नहीं हो सकी है।
दफ्तरी बैंक खोलकर अंदर गया तो उसके होश उड़ गए
यूनियन बैंक में सुबह दफ्तरी महेश बैंक खोलकर अंदर गया तो उसके होश उड़ गए। बगल के प्लाट से आए चोरों ने यहां पर दीवार में सेंध लगाकर बड़ी चोरी कर ली थी।
यूनियन बैंक में सेंधमारी, चोरों ने उड़ाया माल, खाताधारकों का हंगामा
बैंक मैनेजर प्रणव श्रीवास्तव पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। चोरों ने कई लॉकर के साथ ही स्ट्रांग रूम से छेडख़ानी की थी। सीसीटीवी कैमरों को तोड़कर फेंक दिया था। लाकर्स को गैस कटर की मदद से काटा गया है।
एसएसपी अखिलेश कुमार पहुंचे और बैंक के अंदर पूरी छानबीन की। फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने भी साक्ष्य एकत्र किए। एसएसपी ने कहा कि हर बिंदु पर जांच की जा रही। अभी क्या चोरी हुई है इसका कोई पता नहीं चल सका।
यूनियन बैंक में चोरी की सूचना पर खाताधारकों की बैंक के बाहर भीड़ लग गई। सभी ने बैंक सुरक्षा व्यवस्था व पुलिस को कोसते हुए हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने बताया लॉकर में उनकी जमापूंजी रखी थी, अभी कुछ नहीं पता चल पा रहा, आखिर हुआ क्या। लॉकर सुरक्षित है कि नहीं यह भी नहीं पता।
नहीं बजा सायरन

बैंक का सायरन रात में नहीं बजा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा कि सायरन खराब होगा। बगल के प्लाट में बैंक का अलार्म बॉक्स पड़ा मिला। आसपास के लोगों ने सायरन नहीं बजने की बात कही है। यूनियन बैंक डकैती की घटना में लापरवाही के चलते नौबस्ता थाना प्रभारी अखिलेश जायसवाल को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Home / Kanpur / कटर से काट डाला 34 बैंक लाकर, कई करोड़ का माल कर दिया पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो