scriptमौत के सौदागर चढ़े पुलिस के हत्थे, फिर लेकर जा रहे थे मौत का जखीरा, फिर जो हुआ | up police catch illegal sharab taskar here kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

मौत के सौदागर चढ़े पुलिस के हत्थे, फिर लेकर जा रहे थे मौत का जखीरा, फिर जो हुआ

कानपुर की क्राइम ब्रांच टीम और अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान रूरा रोड पर एक वैन से नौ ड्रम शराब बनाने के केमिकल समेत दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुरApr 02, 2019 / 11:51 pm

Arvind Kumar Verma

sharab

मौत के सौदागर चढ़े पुलिस के हत्थे, फिर लेकर जा रहे थे मौत का जखीरा, फिर जो हुआ

कानपुर देहात-कई माह से आये दिन जहरीली शराब से होने वाली मौतों व शराब तस्करी के अतिरिक्त लोकसभा चुनाव के चलते जिले के आला अधिकारी सक्रिय हो चुके हैं। चुनावी समर में कोई गड़बड़ी न होने पाए, इसके लिए कानपुर देहात के पुलिस कप्तान वाहनों की चेकिंग अभियान का मुहिम चला रहे हैं। इसी के चलते कानपुर की क्राइम ब्रांच टीम और अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान रूरा रोड पर एक वैन से नौ ड्रम शराब बनाने के केमिकल समेत दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि तस्कर इसे चौबेपुर से घाटमपुर ले जा रहे थे। पुलिस ने वैन से बड़ी मात्रा में नकली रैपर, ढक्कन और लेबल बरामद किया है।
दरअसल जहरीली शराब से हुई मौतों और लोकसभा चुनावों को देखते हुए अवैध शराब के कारोबार पर पुलिस ने खासा शिकंजा कसा है। इसी के चलते आइजी की क्राइम ब्रांच टीम के प्रभारी विनोद कुमार मिश्र व अकबरपुर कोतवाल ऋषिकांत शुक्ल ने रूरा रोड पर मजनू शाह मजार के पास चेकिंग की। उन्होंने भोर पहर रूरा की ओर से आती हुई एक वैन को शक के आधार पर रोका। तलाशी लेने पर वैन से नौ ड्रमों में 450 लीटर केमिकल, 1273 ढक्कन, 3930 नकली रैपर पीके वाई मार्का, 1110 रैपर मिस्टर इंडिया मार्का व एक रोल ढक्कन का लेबल बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपितों में चौबेपुर के ततारपुर गांव निवासी श्याम सिंह व उसका रिश्तेदार कौशांबी के कोखराज में चकमाऊ गांव निवासी सुनील कुमार यादव हैं।
एसपी राधेश्याम ने बताया कि बरामद हुआ केमिकल शराब बनाने में प्रयुक्त होता है। आरोपित यह केमिकल घाटमपुर ले जा रहे थे। पूंछतांछ में दोनों ने कुछ और लोगों के नाम लिए हैं। गिरोह के कुछ साथी जेल में भी है। दोनों को मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपितों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही आरोपित गिरफ्त में होंगे।

Home / Kanpur / मौत के सौदागर चढ़े पुलिस के हत्थे, फिर लेकर जा रहे थे मौत का जखीरा, फिर जो हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो