scriptग्रीन पार्क में दिखा हाॅकी का दम, यूपी ने महाराष्ट पर दर्ज की जीत | up women team win hockey match from maharashtra in green park | Patrika News
कानपुर

ग्रीन पार्क में दिखा हाॅकी का दम, यूपी ने महाराष्ट पर दर्ज की जीत

22 से 27 सितंबर तक चलेगी चैंपियनशिप, पुरूश और महिला टीमों के बीच कुल 47 मैच खेले जाएंगे, पहले दिन यूपी का रहा दबदबा।

कानपुरSep 23, 2019 / 01:27 am

Vinod Nigam

ग्रीन पार्क में दिखा हाॅकी का दम, यूपी ने महाराष्ट पर दर्ज की जीत

ग्रीन पार्क में दिखा हाॅकी का दम, यूपी ने महाराष्ट पर दर्ज की जीत

कानपुर। यूपी का मक्का कहे जाने वाला ग्रीन पार्क स्टेडियम अब राष्ट्रीय हाॅकी चैम्पियनशिप में भी अपनी उपलब्धि दर्ज करा दी। 22 से 27 सिबंतक तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के पहले पहले दिन महिला वर्ग के चार मुकाबलों खेले गए। जिनमें झारखंड, पंजाब हरियाणा और उत्तर प्रदेश की टीमों ने जीत दर्ज की। यूपी में महाराष्ट्र की टीम को 3-2 से हराकर जीत से शुरूआत की। यहां कुल 47 मैच खेले जाने हैं और सभी का टीवी के जरिए लाइव प्रसारण भी किया जा रहा है।

47 मैच खेले जाने हैं
ग्रीनपार्क स्टेडियम में 22 से 27 सिंतबर तक चलने वाली राष्ट्रीय हाॅकी चैंपियनशिप का आयोजन रविवार को हो गया। देश भर की 5ए साइड पुरूष व महिला टीमें इसमें भाग लिया है। कुल 47 मैच खेले जानें हैं। जिनमें 20-20 मैच पुरूष व महिला और सात मैच मिश्रित वर्ग के होंगे। चैंपियनशिन का उद्घाटन मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने किया। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की महिला टीम के बीच खेला गया। यूपी के खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए समाप्ति तक 3-2 से बढ़त बनाए रखी। यूपी की टीम से सर्वाधिक दो गोल श्रेया ने किए। इस तरह यूपी की महिला टीम ने खाता खोल लिया है।

पुरूष टीमों के बीच मुकाबला
मैच की शुरूआत पुरूष टीमों के बीच हुई। झारखंड और ओडिशा के बीच पहला खेला गया। झारखंड की टीम ने 7-3 से उड़ीसा को मात दी। दूसरे मैच में पंजाब की टीम ने तमिलनाडु की टीम को 5-3 से हराया। तीसरा मैच हरियाणा और कर्नाटक के बीच खेला गया। इसमें हरियाणा ने तीन गोल करके शानदार जीत दर्ज की, जबकि कर्नाटक सिर्फ एक गोल कर सका।

मंडलायुक्त ने जताया अभार
मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा के नेतृत्व में इस चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है। मंडालायुक्त ने मैच से पहले अपनें संबोधन में कहा कि इस प्रतियोगिता 5-6 माह पश्चात अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता भी संभव है। शहर के उद्यमियों, व्यापारियों व अधिकारियांे कि कड़ी मेहनत और बहुत कम समय में एस्ट्रोटर्फ तैयार कराकर एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता कराने में हमलोग सफल हुए हैं। सभी लोग बधाई के पात्र है।

दक्षिण कोरिया में होते हैं मैच
इस अवसर पर डीएम विजय विश्वास पन्त ने कहा कि दक्षिण कोरिया में सर्व प्रथम उन्होंने एस्ट्रोटर्फ में हॉकी खेलते हुए देखा था। आज कानपुर नगर में मंडलायुक्त के प्रयासों से एस्ट्रोटर्फ पर राष्ट्रीय प्रतियोगिता को साक्षात मैच देखना सुखद है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि खिलाड़ी हार-जीत की भावना से ऊपर उठ कर एक अच्छी हाॅकी खेलेंगे। डीएम ने कहा कि जिलाप्रशासन हर संभव कोशिश कर रहा है कि इसे गांव, कस्बों और शहरों तक पहुंचाया जाए और स्कूली बच्चों को अच्छी ट्रेनिंग मिले इसके लिए ट्रेनर की नियुक्ति के प्रयास किए जा रहे हैं।

Home / Kanpur / ग्रीन पार्क में दिखा हाॅकी का दम, यूपी ने महाराष्ट पर दर्ज की जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो