scriptडॉक्टर्स और बाहरी लोगों के बीच संघर्ष, मेडिकल कॉलेज युद्ध के मैदान में तब्दील | violence between medical college junior doctors and outsiders | Patrika News
कानपुर

डॉक्टर्स और बाहरी लोगों के बीच संघर्ष, मेडिकल कॉलेज युद्ध के मैदान में तब्दील

बाइक ओवरटेक को लेकर हुआ विवाद, पुलिस और राहगीरों को बनाया गया शिकार

कानपुरAug 29, 2018 / 11:19 am

Vinod Nigam

violence between medical college junior doctors and outsiders

डॉक्टर्स और बाहरी लोगों के बीच संघर्ष, मेडिकल कॉलेज युद्ध के मैदान में तब्दील

कानपुर। स्वरूपनगर थानाक्षेत्र स्थित देररात मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स और बाहरी लोगों के बीच जमकर बवाल हुआ। पत्थर चले और लाठी डंडे। बीच सड़क में खूब अराजकता हुई। बवाल, तोड़फोड़ और मारपीट से हड़कंप मच गया। जूनियर डॉक्टर्स ने आसपास के इलाके पर कब्जा कर लिया और आने-जाने वालों को अपना शिकार बना डाला। सूचना पर कई थानों की फोर्स के एसपी वेस्ट संजीव सुमन मौके पर पहुंचे। एसपी ने किसी तरह से दोनों पक्षों को समझाया तब कहीं कई घंटे की मशक्कत के बाद डॉक्टर्स शान्त हुए।

वाहनों का किया गया क्षतिग्रस्त
मेडिकल कॉलेज स्थत मंगलवार देररात मेडिकल कॉलेज गेट पर बाइक ओवरटेक को लेकर जूनियर डॉक्टर्स और बाहरी लड़कों के बीचं विवाद हो गया। जिसके बाद बाहरी लड़कों अपने कुछ दोस्तों को फोन कर बुला लिया और डॉक्टर्स पर टूट पड़े। उनको दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। दो व चार पहिया वाहनों को तोड ़ दिया और कई मेडिकल स्टोर की दुकानों में लूट का प्रयास किया। अपने साथियों के पीटे जाने की खबर जैसे अन्य जूनियर डॉक्टर्स को हुई तो वो आ धमके और दोनों गुटों के बीच जमकर संघर्ष हुआ।

फिर डॉक्टर्स ने ढाया कहर
सैकड़ों की संख्या में जूनियर डॉक्टर्स ने बाहरी लोगों के साथ मारपीट करने लगी। अपने को पिटता देख बाहरी किसी तरह से भागने में कामयाब हो गए। इससे गुस्साए डॉक्टर्स ने लोगों पर टूट पड़े। ऑटो, बाइक व चार पहिया वाहन सवारों को बाहर निकाल कर पीटा। गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो डॉब्टर्स ने उन्हें भी पीट दिया। पुलिस को पिटता देख एसपी ने लाठीचार्ज का आदेश दे दिया। पुलिस ने जूनियर डॉक्टर्स को पर लाठी भांजी और किसी तरह से उन्हें खदेड कर महौल को शांत कराया।

दो दर्जन डॉक्टर्स घायल
बाहरी लोगों और पुलिस की पिटाई से करीब डेढ़ दर्जन जूनिया डॉक्टर्स बुरी तरह से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है। मेडिकल कॉलेज के गेट के पास पुलिस तैनात कर दी गई और किसी को अंदर नहीं जाने दिया। मेडिकल कॉलेज के सीनियर डॉक्टर जीडी यादव ने बताया कि जूनियर डॉक्टरों से बाहरी लड़को ने मारपीट की बाइके तोड़ी और चेन लूटी। आरोपियों के खिलाफ करवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि जूनियर डॉक्टर्स के चलते विवाद हुआ। पहले उन्होंने बाहरी लोगों को पीटा, फिर अपने अन्य साथियों को कुछ युवकों ने बुलाया और दोनों गुटों के बीच जमकर संघर्ष हुआ।

किसी को नहीं बख्शा जाएगा
एसपी वेस्ट ने बताया कि हिंसक माहौल बनाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। चाहे, जूनियर डॉक्टर्स व य अन्य कोई व्यक्ति बीच सड़क पर गुंडई करने वालों को बख्शा नही जायेगा। पुलिस से अभद्रता की है, किसी को छोड़ा नही जायेगा। कड़ी से कड़ी करवाई की जायेगी। एसपी वेस्ट ने बताया कि जूनियर डॉक्टर्स ने पुलिसवालों के साथ अभद्रता की और उनके साथ मारपीट की है। पुलिस पूरे मामले की जांच के बाद सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। डॉक्टर्स और बाहरी युवकों का शिकार आमशहरी भी हुए। रात में अपनी बीमार मां को लेकर हैलट पहुंची अशरफ ने बताया कि जूनियर डॉक्टर्स ने ऑटों को पलट कर हमारें साथ मारपीट की।

Home / Kanpur / डॉक्टर्स और बाहरी लोगों के बीच संघर्ष, मेडिकल कॉलेज युद्ध के मैदान में तब्दील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो