scriptमौसम अपडेट: यूपी के कानपुर सहित कई शहरों में तेज हवा व बारिश की संभावना | Weather Update: Kanpur With Other City Of UP Rain By Mausam Vibhag | Patrika News
कानपुर

मौसम अपडेट: यूपी के कानपुर सहित कई शहरों में तेज हवा व बारिश की संभावना

कानपुर, कानपुर देहात सहित आसपास के शहरों में शुक्रवार को एकाएक आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं कानपुर में भी तेज हवाएं चलीं।

कानपुरMar 13, 2021 / 10:57 am

Arvind Kumar Verma

मौसम अपडेट: यूपी के कानपुर सहित कई शहरों में तेज हवा व बारिश की संभावना

मौसम अपडेट: यूपी के कानपुर सहित कई शहरों में तेज हवा व बारिश की संभावना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. दिन की गर्मी के बाद मौसम (Weather Update) ने एक बार फिर करवट बदला तो लोगों को ठंड का एहसास करा दिया। दरअसल यूपी के कानपुर (Kanpur), कानपुर देहात सहित आसपास के शहरों में शुक्रवार को एकाएक आंधी के साथ बारिश (Rain) हुई। वहीं कानपुर में 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। जहां दिन में दो बजे से पहले पारा 30.4 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम बदलने के बाद 10 डिग्री कम होकर 20.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। आंधी के साथ बारिश से एक बार फिर लोगों को ठंडक महसूस हुई। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने शनिवार को भी इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी, अरब सागर व मध्य क्षेत्र से उठी हवाओं के टकराने से बुंदेलखंड क्षेत्र में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। जबकि कानपुर पहुंचने पर इन हवाओं की रफ्तार में थोड़ी कमी आई। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (CSA) के मौसम विशेषज्ञ (Mausam Vigyani) डॉ. एसएसन पांडेय ने बताया कि बारिश 4 मिमी रिकॉर्ड की गई। शनिवार को यूपी के कानपुर समेत आसपास के शहरों में बारिश व तेज हवा चलने की संभावना है। रविवार को फिर से गर्मी और धूप का मौसम शुरू हो जाएगा।

Home / Kanpur / मौसम अपडेट: यूपी के कानपुर सहित कई शहरों में तेज हवा व बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो