scriptइस फेमस हॉस्पिटल में जब पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम, मच गई अफरा तफरी, वजह थी बडी | when health teem reached hospital hadkamp kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इस फेमस हॉस्पिटल में जब पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम, मच गई अफरा तफरी, वजह थी बडी

स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर हॉस्पिटल कर्मियों में हड़कंप मच गया।

कानपुरAug 03, 2019 / 05:31 pm

Arvind Kumar Verma

nursing home

इस फेमस हॉस्पिटल में जब पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम, मच गई अफरा तफरी, वजह थी बडी

कानपुर देहात-जिले के कस्बा अकबरपुर स्थित अनंतराज हॉस्पिटल में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया। टीम ने हॉस्पिटल की खामियों को देखा। वहीं हॉस्पिटल के कागजात, डॉक्टरों की डिग्री व मानक को लेकर सघन जांच पड़ताल की। स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर हॉस्पिटल कर्मियों में हड़कंप मच गया। पूरे अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। इस दौरान जांच टीम को देखकर हॉस्पिटल मालिक अमित कटियार भी चुप्पी साधे रहे।
जनपद में बिना मानक संचालित हॉस्पिटल की शिकायत जब मुख्यमंत्री तक पहुंची। शिकायत के बाद जिले का स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित कर हॉस्पिटल की जांच करने के लिए आदेशित किया। स्वास्थ्य विभाग की 5 सदस्यीय टीम जब हॉस्पिटल में जांच करने के लिए पहुंची। टीम को देखकर हॉस्पिटल के स्टाफ में हड़कंप मच गया।
इस हॉस्पिटल के मालिक के द्वारा हॉस्पिटल संचालित करने के लिए कोई भी मानक पूरे नहीं किए गए थे और इस हॉस्पिटल में पूर्व में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते कई मौतें हो गई थी। यहां तक कि गलत इलाज से कई लोग अपाहिज हो गए थे, जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंची थी। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम के प्रमुख डिप्टी सीएमओ ने बताया हॉस्पिटल की जांच की गई है और जांच रिपोर्ट तैयार करके जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपी जाएगी। 2 दिन में जांच के अनुसार उक्त हॉस्पिटल पर नियमता कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kanpur / इस फेमस हॉस्पिटल में जब पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम, मच गई अफरा तफरी, वजह थी बडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो