scriptएक घंटे में 77 उद्यमियों को दिया गया 5.9 करोड़ का लोन | Within one hour 77 industrialists has gotten 5 Crores loan | Patrika News
कानपुर

एक घंटे में 77 उद्यमियों को दिया गया 5.9 करोड़ का लोन

आईआईए भवन, पनकी में पिछले दिनों पीएसबी 59 मिनट लोन को लेकर विशेष सेमिनार का आयोजन हुआ. इसमें उद्यमियों के अलावा प्रमुख बैंकों व जिला उद्योग केंद्र, एमएसएमई विकास संस्थान के अधिकारी भी मौजूद रहे.

कानपुरDec 16, 2018 / 01:31 pm

आलोक पाण्डेय

Kanpur

एक घंटे में 77 उद्यमियों को दिया गया 5.9 करोड़ का लोन

कानपुर। आईआईए भवन, पनकी में पिछले दिनों पीएसबी 59 मिनट लोन को लेकर विशेष सेमिनार का आयोजन हुआ. इसमें उद्यमियों के अलावा प्रमुख बैंकों व जिला उद्योग केंद्र, एमएसएमई विकास संस्थान के अधिकारी भी मौजूद रहे. लीड बैंक बीओबी की तरफ से कॉन्टेक्टलेस बैंकिंग के जरिए अप्रूव हुए 77 उद्यमियों के 5.90 करोड़ के लोन के अप्रूवल लेटर भी वितरित किए गए. इस दौरान आईआईए राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील वैश्य ने सरकार के इस प्रयास की सराहना की. साथ ही बीमार इकाईयों को चलाने के लिए ज्यादा लोन दिए जाने की बात कही.

योजना से मिलेगी मदद
आईआईए के नेशनल प्रेसीडेंट ने इस बारे में कहा कि जिन उद्यमियों को अपने कारोबार का विस्तार करना है उन्हें इस योजना से काफी मदद मिलेगी. जिला उद्योग के प्रवीन वाधवानी ने इस दौरान जेम पोर्टल पर उद्यमियों को रजिस्ट्रेशन के बारे में भी जानकारी दी. मालूम हो कि व्‍यापार को बेहतर तरह से चलाने के लिए उद्यमी काफी पहले से लोन की प्रक्रिया को सरल करने की मांग करते आ रहे थे.

मिली है खासी राहत
केंद्र सरकार की तरफ से उद्यमियों के लिए सरल व पेपरलेस बैंकिंग शुरू कर देने के बाद से उद्यमियों को खासी राहत मिली है. इससे पहले भी बड़ी संख्‍या में उद्यमियों को बेहद कम समय में पर्याप्‍त लोन दिया जा चुका है. जिसकी बदौलत उद्यमियों ने अपने व्‍यापार को और भी बेहतर बनाने में सफलता हासिल की. इस मौके पर उद्यमियों ने बंदी की कगार पर आ चुकी इंडस्‍ट्रीज को भी चिन्‍हित करके लोन उपलब्‍ध कराने के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया. जिसपर उचित तरीके से कार्य करने का आश्‍वासन दिया गया.

ये रहे मौजूद
सेमिनार में आईआईए कानपुर के अध्यक्ष आलोक अग्रवाल, बीओबी के डीजीएम बृजेश कुमार सिंह, जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त सर्वेश्वर शुक्ल, एमएसएमई विकास संस्थान के असिस्टेंट डायरेक्टर सुनील अग्निहोत्री, पंजाब सिंध बैंक के चीफ मैनेजर रसपाल सिंह व विजया बैंक के चीफ मैनेजर नीरज सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

Home / Kanpur / एक घंटे में 77 उद्यमियों को दिया गया 5.9 करोड़ का लोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो