scriptइस समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी से लगाई गुहार, आखिर कैसे होगा उद्धार | withou electric villagers face big problem kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

इस समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी से लगाई गुहार, आखिर कैसे होगा उद्धार

ग्रामीणों का कहना है इस आधुनिक युग मे लोग चांद को छू रहे हैं लेकिन इस गांव के लोग अभी भी अंधकार में जी रहे हैं।

कानपुरJul 15, 2019 / 05:18 pm

Arvind Kumar Verma

bijli hingama

इस समस्या से त्रस्त होकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री योगी से लगाई गुहार, आखिर कैसे होगा उद्धार

कानपुर देहात-प्रदेश सरकार प्रदेश में सभी जगह विद्युत व्यवस्था सुचारु रुप से संचालित करने के लाख दावे कर रही हो लेकिन रसूलाबाद विकास खंड क्षेत्र में आज भी सैकड़ों गांव ऐसे हैं जो विद्युत से अछूते हैं। एक ऐसा ही गांव पितानपुरवा सुजानपुर है जहां पर आज तक लोगों ने बिजली के बल्ब की रोशनी नहीं देखी। आज भी उनकी निगाहें बिजली के पड़े खंभों पर रहती हैं कि अब गांव में खम्भे लगेंगे अब बिजली आएगी। लेकिन देखते देखते 3 वर्ष हो गए। सूबे का निजाम बदला लेकिन गांव में बिजली फिर भी नहीं आई। ग्रामीणों का कहना है इस आधुनिक युग मे लोग चांद को छू रहे हैं लेकिन इस गांव के लोग अभी भी अंधकार में जी रहे हैं। कई बार प्रधान से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई लेकिन हालातों में कई सुधार नही हुआ।
बताया गया कि करीब तीन वर्ष पूर्व जब गांव में खम्भे पड़े तो एक आस जगी लेकिन आज तक खम्भे सफेद हाथी की तरह मुंह चिढ़ा रहे हैं। फिलहाल इस गांव का भविष्य अंधकार में पनप रहा है। ग्रामीणों राजा, अमरसिंह व नेहा ने बताया कि बिजली की समस्या के चलते गांव में आने वाले राहगीरों व रिश्तेदारों को भटकना पड़ता है और विद्युतीकरण न होने से अन्य कार्यों में भी गांव पिछड़ा हुआ है। वही लड़कों की शादी में मिलने वाले विद्युत उपकरण रखे रखे खराब हो जा रहे हैं या ग्रामीण उनको हटा दे रहे हैं। जिसके चलते लोगों में भारी निराशा है। स्थानीय लोगों ने ऊर्जा मंत्री सहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गांव में विद्युतीकरण कराए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो