scriptलाॅकडाउन के बीच शराब कोरोबारियों की बढ़ी टेंशन, बेचने और पीने वालों को सजा दे रही ये बिग्रेड | women protest against new liquor shops about the lockdown | Patrika News
कानपुर

लाॅकडाउन के बीच शराब कोरोबारियों की बढ़ी टेंशन, बेचने और पीने वालों को सजा दे रही ये बिग्रेड

सउथ में नई अंग्रेजी शराब की दुकान खुलने पर महिलाओं के साथ अन्य लोगों ने बोला धावा, बांवड्रीबाल गिराकर धरने पर बैठने के साथ शासन-प्रशासन को दिया अल्टीमेटम।

कानपुरMay 15, 2020 / 01:41 am

Vinod Nigam

लाॅकडाउन के बीच शराब कोरोबारियों की बढ़ी टेंशन, बेचने और पीने वालों को सजा दे रही ये बिग्रेड

लाॅकडाउन के बीच शराब कोरोबारियों की बढ़ी टेंशन, बेचने और पीने वालों को सजा दे रही ये बिग्रेड

कानपुर। कोरोना वायरस के चलते उत्तर प्रदेश में शराब की बिक्री पर रोक थी। जनपद की सभी अंग्रेजी और देशी शराब की दुकानों पर ताले पड़े थे, लेकिन बीते दिनों सरकार ने शराब की दुकानें खोले जाने का आदेश दे दिया। जिसका पहले दिन से ही लोगों ने विरोध शुरू कर दिया था। गुरूवार को गुमटी के गौशाला चैराहे स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर महिलाओं के साथ स्थानीय लोगों ने धावा बोल दिया। बाउंड्रीवाल को तोड़कर गिरा दिया और विरोध करते हुए धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से उन्हें शांत करा मामले के निराकरण का आश्वासन दिया।

नई दुकान का हो रहा विरोध
साउथ सिटी के गौशाला चैराहे पर एक नई शराब की दुकान आबकारी विभाग ने शुरू कराई। जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों के अलावा महिलाओं को हुई तो सभी एक जुट होकर विरोध करने पहुंच गए। अपने हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर पहुंची महिलओं ने जमकर नारेबाजी की और दुकान का जबरन शटर बंद करने लगी। दुकानदार ने रोकने का प्रयास किया तो महिलाओं ने जहां पर लोग बैठकर शराब पीते थे उस बांवड्रीबाल को गिराकर धरने पर बैठ गई।

अब होंगे परेशान
जगजीत कौर ने बताया कि पहले हमारे मोहल्ले में शराब की दुकान नहीं थी। लोग सुकुन के साथ रहते थे। लेकिन सरकार व प्रशासन ने चंद पैसे के लिए नई शराब की दुकान ऐलाट कर दी। कहा, अगर यहां पर शराब की दुकान खुलेगी तो लोग नशेबाजी करेंगे। जिसकी वजह से अराजकता के साथ ही महिलाओं से बदसलूकी होगी। कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यहां ठेका बंद नहीं किया गया तो हम आंदोलन करेंग। जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस और जिला प्रशासन की होगी।

बिहार की तरह शराबबंदी पर रोक
जगजीत कौर ने प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से बिहार में शराबबंदी है उसी तरह से यूपी में भी इसे लागू किया जाए। जगजीत कौर ने बताया कि जिस दिन शराब की दुकान खुलने का आदेश आया उसके बाद आपराधिक घटनाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया। अलग-अलग क्षेत्र में हत्या, मारपीट और सड़क दुर्घटनाओं के मामले सामने आए। फर्रूखाबाद जिले में एक शराबी पति ने पैसे नहीं देने पर पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। जबकि लाॅकडाउन के 41 दिन तक कानपुर जनपद में एक भी अपराधिक वारदात नहीं हुई।

—तो देंगे सजा
महिलाओं ने ऐलान किया है कि यदि शराब की दुकान नहीं बंद हुई और पीने के बाद शराबियों ने उप्रदव किया तो हमलोग शांत नहीं बैठेंगे। जल्द ही महिलाओं की एक टीम बनाई जाएगी। जो शराब की दुकान पर नजर रखेगी। यदि शराब पीने के बाद किसी ने महिलाओं पर हाथ रखा तो दुकानदार के साथ शराबी को आन द स्पाॅट सजा दी जाएगी। ऐसे में हमारी जिले के अलाधिकारियों से मांग है कि जल्द से जल्द दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट कराया जाए।

Home / Kanpur / लाॅकडाउन के बीच शराब कोरोबारियों की बढ़ी टेंशन, बेचने और पीने वालों को सजा दे रही ये बिग्रेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो