दूल्हे ने दुल्हन के पिता को जड़ा झापड़, नशेड़ी से शादी के लिए युवती ने किया इंकार

बैंडबाजा के साथ बारात दुल्हन के दरवाजे पहुंची। बराती जमकर डांस कर रहे थे, तो लड़की पक्षवाले उनकी खातिरदारी में लगे थे।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 10 Feb 2018, 09:14 AM IST

कानपुर. बैंडबाजा के साथ बारात दुल्हन के दरवाजे पहुंची। बराती जमकर डांस कर रहे थे, तो लड़की पक्षवाले उनकी खातिरदारी में लगे थे। विवाह की रश्मि अदायगी की बारी आई तो लड़की के पिता ने बरातियों से नाश्ता-पानी करने को कहा, जिस पर लड़के के जीजा भड़क गए और उनके साथ झगड़ने लगे। इसी दौरान दूल्हा आ धमका और अपने होने वाले ससुर के गालों पर कई तमाचे जड़ दिए। यह देख दुल्हन कमरे से बाहर निकली और नशेड़ी के साथ सात फेरे लेने से इंकार कर दिया। दोनों पक्ष के लोगों युवती को बहुत समझाया पर वह नहीं मानी और बारात वावस नहीं ले जाने पर पुलिस को बुलवाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। जिसके कारण दुल्हन के बिना ही बारात बैरंग लौट गई।


डांस रूकवाया तो जीजा को गुस्सा आया
ककवन थाना क्षेत्र स्थित चांदेताल में रहने वाले राम चंदर सिसौदिया किसान है। परिवार में पत्नी मालती और दो बेटों और 3 बेटियों के साथ रहते है। रामचंदर की मंझली बेटी पार्वती की शादी कन्नौज के अम्बारी हार गांव निवासी प्रेम सिसौदिया के बेटे पवन से तय हुई थी। पवन धूमधाम से बारात लेकर चांदेताल गांव पहुंचा। दुल्हन पक्ष के घर के बाहर द्वार चाल की रश्म चल रही थी। वहीं दूसरी तरफ दूल्हे के दोस्त व परिवार के लोग जमकर डांस कर रहे थे। रश्मि अदाएगी के बाद दूल्हे के जीजा ने जयमाला से पहले डांस करने को कहा। इसी दौरान कुछ दोस्तों ने दूल्हे को शराब पिला दी। वह नशे में धूत होकर जमकर थिरकने लगा। मुर्हुत का समय बीतने पर दुल्हन के पिता ने डांस रूकवा दिया। इससे दूल्हें के जीजा नाराज हो गए। दोनों तरफ से धक्का-मुक्की होनी शुरू हो गई। इसी दौरान दूल्हा गुस्से से लाल हो गया और अपने होने वाले ससुर को पीट दिया। यह देख कर शादी के जोड़े से दुल्हन बाहर आई और शादी करने से मनाकर दिया।


जमकर की मारपीट और तोड़फोड़
नशे में धुत दूल्हा और उसके परिजन व दोस्त घराती से भिड़ गए और मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों से लाठी डंडे चलने लगे। बरातियो ने पूरे पंडाल का मेज पलटा दिया। एक दूसरे को कुर्सियां फेंक कर मारने लगे। दुल्हन की मां ने कहा, बारातियो ने नशे में धुत होकर जमकर बवाल किया, पूरा खाना बर्बाद कर दिया। कुर्सी मेज तोड़ दी, हमारे रिश्तेदारों को पीटा, लड़का भी नशे में था। लड़के के भाई, चाचा समेत पूरा परिवार नशे में धुत था। जब हमारी बेटी ने शादी करने से मना किया तब मामला शांत हुआ। हमने इसकी सूचना पुलिस को भी दी। दुल्हन के पिता ने कहा लड़के पक्ष के लोग देर रात तक मनाने का प्रयास करते रहे। हमने शादी से मना कर दिया। हमारी बेटी ने साफ कह दिया कि ऐसे परिवार की दुल्हन नहीं बनना है, जिसका पूरा परिवार नशेबाज है।


बोला था इलाइची तक का नहीं करता सेवन
युवती ने बताया कि जब हमारी शादी तय हुई और तिलक के बाद मेरी अक्सर लड़के साथ होती थी। मैंने उससे पूछा था के तुम कोई नशा तो नहीं करते, जिस पर वह यही कहा करता था कि मैं इलाइची तक का सेवन भी नहीं करता। लेकिन ज बवह सिर पर सेहरा बांधकर मेरे साथ सात फेरे लेने के लिए आया तब उसका झूठ बेनकाब हो गया। वह शराब के नशे में धुत था और मेरे बेकसूर पिता को पीट दिया। मामले पर एसओ शैलेंद्र कुमार ने कहा, शादी में मारपीट की सूचना मिली है। दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। हालांकि दोनों पक्षों को समझाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन दुल्हन ने शादी करने से साफ मना कर दिया। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी। शिकायत मिलती है तो मुकदर्मा दर्ज कर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned