scriptयोगी सरकार ने छीना पुष्पक, हमने थामा साइकिल का हैंडिल : अखिलेश | Yogi Government took away Pushpak we hold bicycle handle - Akhilesh | Patrika News
कानपुर

योगी सरकार ने छीना पुष्पक, हमने थामा साइकिल का हैंडिल : अखिलेश

कहा- यूपी में एक नही आठ सीएम काम कर रहे हैं। सीएम योगी को हर योजना से पहले दिल्ली फोन घुमाना पड़ता है।

कानपुरNov 13, 2017 / 08:14 pm

Ashish Pandey

Akhilesh yadav

Akhilesh yadav

कानपुर. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमवार को एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कानपुर अए। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान पद्रेश और केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी हमले किए। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा झूठ के दम पर सत्ता पर आई है और अब इनकी रवानगी की कहानी जनता से चित्रकुट इलेक्शन मे हराकर कर दी है। अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे ही योगी जी सीएम बने वैसे ही पुष्पक विमान हमसे छीन लिए। अब हम साइकिल के जरिए फिर पब्लिक के बीच जाएंगे और इनकी पोल खोलें। अखिलेश ने बताया कि कानपुर से उनका गहरा नाता है और 2012 के चुनाव से पहले हमने यहीं से साइकिल पर सवार होकर निकले और पांच हजार किमी की लंबी यात्रा के बाद हम सत्ता पर आए। हमने फिर से हैंडिल थाम लिया है 2019 और 2022 में समाजवादी साइकिल को जनता दौड़ाएगी।
इनको हटाने के लिए दौड़ाएंगे साइकिल
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष आज कानपुर में मीडिया से रूबरू हुए। इस मौके पर उन्होंने खुलकर बातचीत की। अखिलेश यादव ने कहा कि 2012 के चुनाव के वक्त हमने साइकिल दौड़ाई, जिसके चलते जनता ने हमें प्यार और सपोर्ट दिया। अब हमारे पास पुष्पक विमान नहीं है, लिहाजा साइकिल का हैंडिल हमने थाम लिया है और झूठों लोगों को केंद्र व प्रदेश से हटाने के लिए सड़क पर उतर चुके हैं। अखिलेश यादव ने पार्टी के अंदर चल रहे विवाद पर बालेते हुए कहा कि दल के अंदर कोई मतभेद नहीं है। जिसे साइकिल का सिंबल दिया गया है, उसे कार्यकर्ता जिताने के लिए जमीन पर काम कर रहे हैं। जो पार्टी के वितरीत काम करेगा उसे बाहर का दिया जाएगा।
जीएसटी के चलते व्यापारी भयभीत
यूपी में निकाय चुनाव की बेला पर अखिलेश यादव भी जीएसटी के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। उन्होने दावा किया है कि जीएसटी ने व्यापार खत्म किया लेकिन कारोबार जगत में खौफ इतना कि वह सरकार के खिलाफ सामने और खुलकर बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। अखिलेश ने कहा कि यह सरकार के रावण की तरह छल से काम कर रही है इसलिये रावण की गति को प्राप्त होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या और चित्रकूट में भगवराम राम के नाम पर लीला कर रहे हैं, वहीं गोरखपुर सहित अनेक समस्याओं से जनता जूझ रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में एक नही आठ सीएम काम कर रहे हैं। सीएम योगी को हर योजना से पहले दिल्ली फोन घुमाना पड़ता है।
हम आएंगे तब मेट्रो दौड़ेगी
अखिलेश यादव ने कहा कि पालिसी में चेंज होने से कानपुर मेट्रो परियोजना में विराम लगा है और कानपुर की जनता 2019 के लोकसभा चुनाब में इसका बदला लेगी। 2022 में समाजवादियों की सरकार बनने के बाद कानपुर में मेट्रो दौड़ेगी। भाजपाई विकास का सिर्फ दिखावा करते हैं, जबकि हम समाजवादी काम करते हैं। समाजवादी पार्टी सरकार की चलाई गई योजनाओं के नाम बदलकर योगी जी चला रहे हैं। सपा नेता ने कहा कि उन्होने घोषणा पत्र से ज्यादा काम किये थे। आज यूपी की जनता राज्य में योगी सरकार बनने के बाद इस बात को समझने लगे हैं। अखिलेश ने कहा कि मोदी का स्वच्छ भारत अभियान लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटाने के लिए है।
भाजपा धोखेबाज पार्टी
अखिलेश यादव ने कृष्ण की प्रतिमा को लेकर मचे विवाद पर साफ किया कि मूर्ती उनके गांव में लग रही है और इसके पीछे कोई राजनैतिक कारण नहीं है। उन्होने बीजेपी को दलितों व पिछड़ों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाकर कहा कि बीजेपी ने भी समाज के नेताओं को सीएम बनाने का वायदा करके वोट बटोरे थे लेकिन बाद में सबको ठेंगा दिखा दिया। मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव के एक बयान कि अखिलेश के चाहने पर ही परिवार में सब ठीक होगा, अखिलेश ने टिप्पणी की कि परिवार की जो परिभाषा है, उसके हिसाब से उनके परिवार मे सब ठीक है।

Home / Kanpur / योगी सरकार ने छीना पुष्पक, हमने थामा साइकिल का हैंडिल : अखिलेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो