scriptZika in Kanpur: कानपुर में जीका संक्रमित छह मरीज और मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची दस, स्वास्थ विभाग अलर्ट | Zika Virus Six More Patient Get in Kanpur total Patients reached 10 | Patrika News
कानपुर

Zika in Kanpur: कानपुर में जीका संक्रमित छह मरीज और मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची दस, स्वास्थ विभाग अलर्ट

अब यहां कुल मरीजों की संख्या 10 पहुंच गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा हैरनी में पड़ गया है।

कानपुरOct 31, 2021 / 02:41 pm

Arvind Kumar Verma

Zika Virus Crisis: कानपुर में जीका संक्रमित छह मरीज और मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची दस, स्वास्थ विभाग अलर्ट

Zika Virus Crisis: कानपुर में जीका संक्रमित छह मरीज और मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची दस, स्वास्थ विभाग अलर्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोरोना (Corona), डेंगू (Dengue) और बुखार के बाद कानपुर में अब जीका वायरस (Zika Virus) से हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ विभाग की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। कानपुर में रविवार को जीका वायरस (Zika Virus in Kanpur) से संक्रमित छह नए मरीज मिलने के बाद जीका के कुल संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। नए संक्रमित पोखरपुर और एयरफोर्स के बताए जा रहे हैं। हालांकि टीमें बचाव कार्य के लिए वहां पहुंच गई हैं। वहीं एक गर्भवती महिला को भी आइसोलेट किया गया है। हालांकि उसकी रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही होगी। कानपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO Kanpur) डॉ. नेपाल सिंह ने यह पुष्टि की है।
कानपुर में जीका वायरस का हमला तेज हो गया है। शनिवार को कानपुर में जीका संक्रमित पहला मरीज एयरफोर्स कर्मी मिला था। नेशनल वायरोलॉजी सेंटर पुणे की रिपोर्ट में तीन और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया। इसके साथ ही अब यहां कुल मरीजों की संख्या 10 पहुंच गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा हैरनी में पड़ गया है।
वायरस की पुष्टि होने की खबर लगते ही अपर मुख्य सचिव चिकित्सा ने आपात जूम मीटिंग कॉल की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को इसके बचाव के लिए तत्काल प्रयास तेज करने के निर्देश दिए। इसी के साथ जिलाधिकारी ने प्रभावित क्षेत्र में पहुंचकर अधिकारियों के साथ जायजा लिया। जीका वायरस के बढ़ते मरीजों को लेकर क्षेत्र में हाई अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल टीमें बचाव कार्य में जुट गईं हैं।

Home / Kanpur / Zika in Kanpur: कानपुर में जीका संक्रमित छह मरीज और मिले, संक्रमितों की संख्या पहुंची दस, स्वास्थ विभाग अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो