scriptराजस्थान के करौली के मौजगिर-गूलरघटा को मिली सौगात, रास्ता पार करने के लिए बनेगा पुल,सभापति ने दी सौगात | 1 crore 60 lakhs approved | Patrika News
करौली

राजस्थान के करौली के मौजगिर-गूलरघटा को मिली सौगात, रास्ता पार करने के लिए बनेगा पुल,सभापति ने दी सौगात

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

करौलीSep 07, 2018 / 10:34 pm

vinod sharma

1 crore 60 lakhs approved

राजस्थान के करौली के मौजगिर-गूलरघटा को मिली सौगात, रास्ता पार करने के लिए बनेगा पुल,सभापति ने दी सौगात

करौली. रियासतकाल के समय से रस्सी के सहारे नदियों को पार करने वाले मौजगिरी अखााड़े व बडख़ेड़ा (गूलरघटा) नदी क्षेत्र के वाशिंदों को शुक्रवार को नगरपरिषद सभापति ने बड़ी सौगात दी है।
दोनों ही स्थानों के लिए 1 करोड़ ६० लाख रुपए की लागत से पुलिया मंजूर कर निर्माण जल्द शुरू कराने के लिएनिविदा प्रक्रिया शुरू कर दी है। नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने बताया कि मौजगिरी अखाड़े क्षेत्र नगरपरिषद क्षेत्र का हिस्सा है। लेकिन बीच में नदी होने से वह विकास से अछूता है। इस कारण मौजगिरी अखाड़े इलाके की बस्ती का बारिश के दौरान करौली जिला मुख्यालय से सम्पर्क कट जाता है। उन्होंने बताया कि मौजगिरी अखाड़े व अन्य कॉलोनियों की आबादी को शहर से जोडऩे के लिए ८० लाख रुपए की लागत से पुलिया स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि जगदम्बा लॉज से धनीराम का पुरा तक सडक़ भी बनाई जाएगी। इसी प्रकार जिला परिषद के पीछे गूलरघटा प्राथमिक स्कूल से बडखेड़ा नदी तक के लिए भी ८० लाख रुपए की लागत का छोटा पुल मंजूर किया है। इस पुल से एक दर्जन गांव सीधे करौली से जुड़ सकेंगे।
अभियंताओं की टीम ने किया दौरा
दो पुलिया स्वीकृत करने के बाद नगरपरिषद सभापति ने अभियंता धर्मेन्द्र मीना व रघुवीर शर्मा के साथ पुल व सडक़ निर्माण का जायजा लिया। अभियंताओं ने लम्बाई, चौड़ाई तथा लागत का स्टीमेट प्रस्तुत किया। स्टीमेट मिलने पर नगरपरिषद की प्रोजेक्ट विंग ने निर्माण कार्य की निविदा निकालने की तैयारी शुरू कर दी है।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
मौजगिरी अखाड़े पर पुल के अभाव में लोग रस्सियों के सहारे नदी को पार करते हैं। राजस्थान पत्रिका ने १० फरवरी को रस्सी के सहारे सध रही जिंदगी की डोर शीर्षक से फोटों के साथ समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद गत दिनों ही ड्रमों से रास्ता पार करते लोगों का फोटो प्रकाशित हुआ। इसके अलावा पत्रिका टीवी व करौली पत्रिका फेसबुक पेज पर भी इस समस्या को लाइव दिखाया गया। तभी से यहां पुलिया निर्माण की मांग ने जोर पकड़ा था और प्रशासन में समस्या समाधान का मंथन चल रहा था।

Home / Karauli / राजस्थान के करौली के मौजगिर-गूलरघटा को मिली सौगात, रास्ता पार करने के लिए बनेगा पुल,सभापति ने दी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो