scriptगंगापुर सिटी मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन बंद,गुडला पर तीसरे दिन भी जाम लगा | . - - | Patrika News
करौली

गंगापुर सिटी मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन बंद,गुडला पर तीसरे दिन भी जाम लगा

rajasthan patrka hindi news.com

करौलीFeb 11, 2019 / 08:27 pm

vinod sharma

Roadways buses on Gangapur City road stopped operating, Gudla got stuck on third day

गंगापुर सिटी मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन बंद,गुडला पर तीसरे दिन भी जाम लगा


करौली. गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर करौली-हिण्डौन सिटी मार्ग के बाद अब गंगापुर सिटी की सड़क पर भी वाहनों का आवागमन बाधित हुआ है। पहले गंगापुरसिटी होकर रोडवेज सहित अन्य वाहनों का जयपुर के लिए आवागमन हो रहा था। लेकिन सोमवार दोपहर से यह आवागमन भी बंद हो गया है। निजी बस और वाहन तो फिर भी जैसे-तैसे निकल रहे हैं लेकिन रोडवेज का संचालन पूरी तरह से बंद हुआ है। इससे करौली के रोडवेज बस स्टैण्ड पर सन्नाटा पसर गया है।
उल्लेखनीय है कि गुडला गांव में तीसरे दिन भी जाम लगा होने से हिण्डौन के लिए रोडवेज बसों का संचालन पहले से बाधित था। रोडवेज बस स्टैण्ड के प्रभारी अशोक जैन ने बताया कि हिण्डौन के लिए वैकल्पिक मार्ग खुला हुआ है । इससे कुछ बसों का आवागमन हुआ भी लेकिन अपेक्षित यात्री नहीं मिलने से संचालन व्यवस्थित नहीं हो पा रहा है। सवारी पर्याप्त होने पर वैकल्पिक मार्ग से हिण्डौन तक बसों की आवाजाही की जा रही है। इधर दोपहर के समय गंगापुर सिटी से जयपुर मार्ग के बीच खेडली में जाम लगाने से रोडवेज बसों का गंगापुरसिटी के लिए भी संचालन बंद कर दिया गया। बताया गया कि जयपुर के लिए गंगापुरसिटी होकर रोडवेज की आवाजाही हो रही थी। अब इसके बंद होने से यात्रियों को निजी वाहनों से महंगी और कष्टदायी यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा है। रास्ते
कैमरी क्षेत्र के गुर्जरों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप मांगे पूरी नहीं होने तक २४ घंटे के बाद आन्दोलन की चेतावनी दी है।गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता हाकिम सिंह गुर्जर ने बताया कि कैमरी के गुर्जरों ने आन्दोलन की तैयारी शुरू कर दी है। इस बारे में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंप दिया गया है।
स्टैण्ड पर सन्नाटा
गुर्जर आरक्षण आन्दोलन से रोडवेज को प्रतिदिन लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। रोडवेज बस स्टैण्ड के प्रभारी अशोक जैन ने बताया कि औसत रूप से एक लाख रुपए का यात्री भार रोजाना निकलता था, लेकिन तीन दिन से मात्र २० हजार रुपए का यात्री भार ही निकल रहा है। लोग राह में अटकने की आशंका से घरों से ही नहीं निकल रहे हैं। इधर गुडला पर जाम लगने की वजह से हिण्डौन सिटी के लिए गाधौली, रामपुरा, फतेहपुरा तथा मोठियापुरा के वैकल्पिक मार्ग से वाहनों का कुछेक रोडवेज का संचालन जारी रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो