script150वीं जयंती पर होंगे विभिन्न आयोजन | 150veen jayantee par honge vibhinn aayojan | Patrika News
करौली

150वीं जयंती पर होंगे विभिन्न आयोजन

करौली.राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में 4 से 6 अगस्त तक महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

करौलीJul 30, 2019 / 09:27 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

150वीं जयंती पर होंगे विभिन्न आयोजन

करौली.राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में 4 से 6 अगस्त तक महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। तैयारियों को लेकर मंगलवार को आयोजित समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि गांधीजी के सिद्धान्तों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी अपना सहयोग प्रदान कर जयन्ती वर्ष को उत्साह के साथ मनाएं। 2 अगस्त को ब्लॉक स्तर पर निबंध, भाषण एवं चित्रकला, 3 अगस्त को गांधी संदेश यात्रा जिले के सभी निजी एवं सरकार विद्यालयों में होगी। इसी प्रकार 4 अगस्त को जिला स्तर पर गांधी सन्देश यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
इसके बाद सूचना केन्द्र के टाउन हॉल में तीन दिवसीय गांधी प्रदर्शनी आयोजित होगी। 5 अगस्त को गांधी के सपनों का भारत विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता, गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता और सद्भभावना एवं विकास विषय पर भाषण प्रतियोगिता होगी। 6 अगस्त को कुष्ठ रोगी एवं सेवा विषय पर दोपहर 12 बजे संगोष्ठी एवं समापन समारोह राजकीय महाविद्यालय में होगा।
इसी प्रकार ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं में विजेताओं की प्रतियोगिता 5 अगस्त को जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी बैठक में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के राज्य प्रभारी मनीष शर्मा, समिति के धौलपुर कोर्डिनेटर धर्मेन्द्र शर्मा, करौली के सहसंयोजक प्रेमसिंह माली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
विद्यालयों में हुई प्रतियोगिताएं
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष पर आयोजित कार्यक्रमों की शृंख्ला में मंगलवार को जिले के सभी विद्यालयों में चित्रकला, निबंध, भाषण प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीना ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता ÓÓसद्भभावना एवं विकासÓ, निबंध प्रतियोगिता Óगांधी अतीत ही नहीं भविष्य भीÓ एवं चित्रकला प्रतियोगिता Ó गांधी के सपनो का भारतÓ विषय पर आयोजित की गई। जिसमें प्रथम एवं द्वितीय आने वाले विद्यार्थियों का चयन किया गया। 2 अगस्त को ब्लॉक एवं कॉलेज स्तर पर भी प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।

Home / Karauli / 150वीं जयंती पर होंगे विभिन्न आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो