scriptआखर ज्ञान परख, चखा रसोई का स्वाद | Assistant Director inspected Ambedkar Hostel | Patrika News
करौली

आखर ज्ञान परख, चखा रसोई का स्वाद

Assistant Director inspected Ambedkar Hostel-सहायक निदेशक ने किया अम्बेडकर छात्रावास का निरीक्षण

करौलीNov 18, 2019 / 12:12 am

Anil dattatrey

राजकीय अम्बेडक़र छात्रावास का  किया औचक निरीक्षण

आखर ज्ञान परख, चखा रसोई का स्वाद


हिण्डौनसिटी. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग करौली की सहायक निदेशक रिन्की किराड़ ने रविवार दोपहर कैलाशनगर स्थित राजकीय अम्बेडक़र छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। अवकाश का दिन होने से छात्रावास में पंजीकृत 49 छात्रों में से आठ छात्र ही उपस्थित मिले। सहायक निदेशक ने बच्चों से हिन्दी व गणित के सवाल पूछ आखर ज्ञान परखा,वहीं रसोई में पहुंच कर छात्रों के लिए बने भोजन का स्वाद चख गुणवत्ता की जांच की।

दोपहर करीब दो बजे छात्रावास अचानक छात्रावास पहुंची सहायक निदेशक रिन्की किराड़ ने छात्रों से आवासीय व्यवस्था के साथ-साथ खान-पान के मीनू के बारे में पूछताछ की। उन्होंने दाल व चपाती के का स्वाद चखा और गुणवत्ता में और अधिक सुधार करने के लिए छात्रावास अधीक्षक जितेश कुमार को निर्देशित किया। सहायक निदेशक ने समाजकंटकों द्वारा तोड़ी गई छात्रावास की चारदीवारी की जल्द से जल्द मरम्मत कराने, पीने के पानी के उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।
साथ ही स्टोर रुम के रिकॉर्ड की जांच कर दाल, चावल, तेल समेत बच्चों की उपयोगिता के सामान के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चों के शैक्षणित स्तर को बढ़ाने के लिए छात्रावास में सेवानिवृत शिक्षकों की सेवाएं लेकर कक्षाएं लगाने के निर्देश भी दिए। इस दौरान ओए हेमंत शर्मा मौजूद थे।

Home / Karauli / आखर ज्ञान परख, चखा रसोई का स्वाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो