scriptएटीएम हैक कर , दो घंटे में दो खातों से 35 हजार पार | ATM hacked, 35 thousand crosses from two accounts in two hours | Patrika News
करौली

एटीएम हैक कर , दो घंटे में दो खातों से 35 हजार पार

पीडि़त ने पकड़ा तो धक्का दे बाइक से हुए फरार,पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

करौलीMar 24, 2019 / 05:10 pm

Anil dattatrey

hindaun karauli news

एटीएम हैक कर , दो घंटे में दो खातों से 35 हजार पार

हिण्डौनसिटी. शहर में सायबर ठग गिरोह पूरी तरह से सक्रिय हैं। उनकी निगाहें इन दिनों एटीएम बूथों पर जमीं हैं। ताजा मामला शनिवार को मोहननगर में राजकीय चिकित्सालय के सामने का है। जहां बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को हैक कर दो घंटे में दो जनों के 35 हजार 500 रुपए पार कर ले गए। दूसरी वारदात के वक्त पीडि़त को एक बदमाश पर शक हुआ तो उसे पकड़, लेकिन वह झपट्टा मार कर बाहर खडे सहयोगी के साथ बाइक पर सवार होकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने पीडि़तों से पूछताछ के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार पहली वारदात दोपहर साढ़े 12 बजे करसौली गांव निवासी मजदूर अतरसिंह जाटव के साथ तथा दूसरी वारदात ढाई बजे सूरौठ निवासी शिक्षक गोविन्द मीणा के साथ घटित हुई। पीडित करसौली निवासी अतरसिंह ने पुलिस को बताया कि वह घर खर्च के लिए रुपए निकालने मोहननगर एटीएम बूथ में आया था। जहां उसने एटीएम कार्ड लगाने के बाद पासवर्ड इंद्राज किया। लेकिन राशि भरने से पहले ही एटीएम हैक हो गया। इसके बाद समीप ही खडे एक युवक ने स्वयं के लिए रुपए निकालने के लिए अपना एटीएम कार्ड लगाया और एटीएम से निकले 16 हजार 500 रुपए लेकर चला गया। लेकिन खाते से रुपए निकालनेे का संदेश अतरसिंह के मोबाइल पर आया। पीडित कुछ समझ पाता, इससे पहले रुपए निकालने वाला आरोपी मौके से रफूचक्कर हो गया।

इसी प्रकार राजकीय चिकित्सालय में अपनी पत्नी को उपचार के लिए लेकर आए शिक्षक गोविन्द मीणा ने बताया कि दोपहर करीब ढाई बजे उसने बैंक खाते से 19 हजार रुपए निकालने के लिए एटीएम मशीन में कार्ड लगाया। इसके बाद पासवर्ड व राशि के बटन दबाए तो एटीएम हैक हो गया। कुछ देर बाद समीप ही खड़े युवक ने स्वयं को जल्दी में होने की बात कह रुपए निकालने की बात कही। युवक ने ज्यों ही एटीएम कार्ड लगाकर राशि डाली तो रुपए बाहर निकले। इसके साथ ही पीडि़त शिक्षक के मोबाइल पर भी 19 हजार रुपए का बैलेंस खाते से कम होने का संदेश आ गया। शक होने पर पीडि़त ने रुपए लेकर जा रहे युवक को टोका तो दोनो के बीच छीना-झपटी हो गई। लेकिन आरोपी युवक स्वयं को छुडाकर एटीएम के पास ही अपने सहयोगी की बाइक पर बैठ कर फरार हो गया। सूचना पर एएसआई लक्खीराम मीणा मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। तथा समीप ही स्थित एक लैब में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

चौकीदार न सीसीटीवी कैमरा
खास बात यह है जिसएटीएम पर ठगी की ये वारदातें घटित हुई। वहां पुलिस पहुंची तो चौकीदार गायब मिला। इतना ही नहीं एटीएम बूथ का सीसीटीवी कैमरा भी बंद था। ऐसे में पुलिस को समीप की लैब में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी पड़ी।

Home / Karauli / एटीएम हैक कर , दो घंटे में दो खातों से 35 हजार पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो