scriptनगरपरिषद सभापति चुनाव मेंं चारों खाने चित्त हुई भाजपा | BJP is worried about all the elections in the city council election | Patrika News
करौली

नगरपरिषद सभापति चुनाव मेंं चारों खाने चित्त हुई भाजपा

BJP is worried about all the elections in the city council electionवोट डालने नहीं आए चार पार्षद, तीन ने की क्रॉस वोटिंग भाजपा टिकट पर जीते 18 पार्षद, सभापति प्रत्याशी को मिले 11 वोट

करौलीDec 20, 2020 / 11:37 pm

Anil dattatrey

 नगरपरिषद सभापति चुनाव मेंं चारों खाने चित्त हुई भाजपा

नगरपरिषद सभापति चुनाव मेंं चारों खाने चित्त हुई भाजपा


हिण्डौनसिटी. स्थानीय निकाय चुनाव में शहरवासियों के जनमत से 18 वार्डों में कमल खिलाने वाली भारतीय जनता पार्टी रविवार को हुए नगरपरिषद सभापति के चुनाव में चारों खाने चित्त हो गई। भाजपा के टिकट पर जीते 18 में से 11 पार्षदों ने अपने दल के सभापति प्रत्याशी के समर्थन में वोट डाले। जबकि चार पार्षदों ने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। खास बात यह है कि भाजपा के तीन पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग कर कमल को दगा दे हाथ का साथ दिया। लिहाजा 13 पार्षद जीतने के बावजूद कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ब्रजेश कुमार जाटव के समर्थन में 45 मत पड़े और लगातार दूसरी दफा नगरपरिषद में सभापति की कुर्सी पर कांग्रेस काबिज हो गई।
जिस थाली में खाया, उसी में किया छेद-
देहात क्षेत्र प्रसिद्ध ‘जिस थाली में खाया, उसी में छेद किया’ कहावत नगरपरिषद सभापति चुनाव में चरितार्थ हो गई। भाजपा के टिकट पर जीतने के बाद 12 पार्षद बाड़ेबंदी में शामिल थे। जो रविवार को भाजपा सभापति प्रत्याशी हरभान सिंह के साथ नगरपरिषद में मतदान करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन इन 12 पार्षदों में से किसी एक पार्षद ने क्रॉस वोटिंग कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर दिया। यही कारण रहा कि भाजपा प्रत्याशी को 11 वोट ही मिले। अब मंथन हो रहा है कि है कि भाजपा के नाम पर विजयी होने और कई दिनों तक बाडेबंदी में सैरसपाटे का लुत्फ उठाने के बावजूद कांग्रेस की गोद में जाकर बैठने वाला पार्षद है कौन?
इन पार्षदों ने नहीं डाले वोट-
सभापति चुनाव में वार्ड संख्या पांच के पार्षद ऋषिराज गौड़, वार्ड संख्या नौ की पार्षद अंजू जैन, वार्ड संख्या 10 के पार्षद कैलाश जाट व वार्ड संख्या 14 के पार्षद महेश बेनीवाल अपने मत का प्रयोग करने नगपरिषद नहीं पहुंचे। दोपहर दो बजे तक इन पार्षदों का इंतजार होता रहा। ये चारों पार्षद भाजपा के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं।
हार की सामूहिक जिम्मेदारी, दगाबाजों पर करेंगे कार्रवाई
इधर निकाय चुनाव में भाजपा के प्रभारी रहे पूर्व मंत्री जितेन्द्र गोठवाल का कहना है कि हिण्डौन की जनता ने तो भाजपा को ही जनादेश दिया था, लेकिन हमारे कुछ पार्षद कांग्रेस के पक्ष में चले गए। इससे सभापति चुनाव में पराजय झेलनी पड़ी है। हार की जिम्मेदारी मेरे साथ ही पूरे शहर मंडल पदाधिकारियों की है। भाजपा को दगा देकर कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाले और मतदान के लिए नहीं आने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ पार्टी स्तर पर कार्रवाई होगी। साथ ही जिन नेताओं ने इन पार्षदों को टिकट दिलाने की सिफारिश की थी, उनके खिलाफ भी कार्रवाई के लिए प्रदेश नेतृत्व को लिखा जाएगा।

Home / Karauli / नगरपरिषद सभापति चुनाव मेंं चारों खाने चित्त हुई भाजपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो