script18 भैंस चोरी, सिर्फ दो ही बरामद, पशुपालक भयभीत | Buffalo theft in Karauli | Patrika News
करौली

18 भैंस चोरी, सिर्फ दो ही बरामद, पशुपालक भयभीत

करौली. मासलपुर थाना क्षेत्र के (Buffalo theft in Karauli) भावली गांव से चार पशुपालकों की 18 भैंस चोरी हो गई, जिसमें से सिर्फ दो भैंस ही बरामद हो सकी। इस संबंध में ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर 16 भैंसों की बरामदगी नहीं होने पर तीन दिन बाद आन्दोलन की चेतावनी दी है।

करौलीSep 23, 2019 / 07:47 pm

vinod sharma

18 भैंस चोरी, सिर्फ दो ही बरामद, पशुपालक भयभीत

18 भैंस चोरी, सिर्फ दो ही बरामद, पशुपालक भयभीत

करौली. मासलपुर थाना क्षेत्र के (Buffalo theft in Karauli) भावली गांव से चार पशुपालकों की 18 भैंस चोरी हो गई, जिसमें से सिर्फ दो भैंस ही बरामद हो सकी। इस संबंध में ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर 16 भैंसों की बरामदगी नहीं होने पर तीन दिन बाद आन्दोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन में बताया कि दो माह पहले गांव के कर्णसिंह, कुंजीलाल, रंगलाल तथा बतास्या की 18 भैंस चोरी हो गई। शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने दो आरोपी भाइयों के घर से दो भैंस बरामद की, लेकिन 16 भैंसों को बरामद नहीं किया जा सका है। इस कारण ग्रामीणों में पुलिस के प्रति नाराजगी पनपी है। उन्होंने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है। ज्ञापन में चेतावनी दी है कि तीन दिवस में भैंसों को बरामद नहीं किया गया को भावली पंचायत के दस गांवों के ग्रामीण कलक्ट्रेट में धरना देंगे।

चोरों से पशुपालक भयभीत
ग्रामीणों ने बताया कि भैंसों की चोरी से पशुपालक भयभीत है। क्षेत्र में भैंस चोर गिरोह सक्रिय हुआ है। जिससे पशुपालक अपनी भैंसों को जंगल में अकेला नहीं छोड़ रहे हैं। क्योंकि ग्रामीणों की आजीविका पशुधन पर निर्भर है। भैंसों की चोरी होने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Home / Karauli / 18 भैंस चोरी, सिर्फ दो ही बरामद, पशुपालक भयभीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो