scriptअतिक्रमणों पर चला नगरपरिषद का बुल्डोजर | Bulldozer of Municipal Council on encroachments | Patrika News
करौली

अतिक्रमणों पर चला नगरपरिषद का बुल्डोजर

Bulldozer of Municipal Council on encroachments
मंडावरा रोड़ पर सड़क निर्माण के लिए ध्वस्त किए कब्जे

करौलीJan 22, 2022 / 12:32 am

Anil dattatrey

अतिक्रमणों पर चला परिषद का बुल्डोजर,अतिक्रमणों पर चला परिषद का बुल्डोजर

अतिक्रमणों पर चला नगरपरिषद का बुल्डोजर,अतिक्रमणों पर चला नगरपरिषद का बुल्डोजर

हिण्डौनसिटी. शहर के व्यस्ततम मार्गों में शुमार मंडावरा रोड पर सड़क निर्माण के लिए शुक्रवार को अतिक्रमण हटाए गए। पुलिस के भारी-भरकम जाप्ते की मौजूदगी के बीच सरकारी बुल्डोजर सड़क सीमा में हो रहे अवैध कब्जों पर गरजा तो अतिक्रमियों में हडकंप मच गया।

आयुक्त कीर्ति कुमारी कुमावत के नेतृत्व में सुबह करीब 11 बजे नगरपरिषद और प्रशासन का का दस्ता जेसीबी, ट्रेक्टर-ट्रालियां और सफाई कर्मचारियों के साथ मंडावरा रोड़ पर पहुंच गया। जहां बाइपास की तरफ से रेलवे फाटक की ओर अतिक्रमण हटाना प्रारंभ किया गया। सेंटर लाइन से सड़क के दोनो ओर 30-30 फीट की सीमा में अतिक्रमणों को हटाया गया। जेसीबी ने कई जगह कच्चे और पक्के अतिक्रमण हटाए। कार्रवाई के दौरान एकाध जगह दस्ते को हल्का विरोध भी झेलना पड़ा, लेकिन पुलिस के लवाजमे को देखते हुए अतिक्रमियों ने ज्यादा विरोध करने की जुर्रत नहीं की।
सहायक अभियंता महेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत सरकार ने मंडावरा रोड की सड़क के निर्माण के लिए छह करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। लेकिन बाधक बने अतिक्रमणों के चलते सड़क का निर्माण अटका पडा है। इस दौरान तहसीलदार हेमेंद्र मीणा, नई मंडी थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद, पीडब्ल्यूडी के अभियंता योगेश मीणा, सफाई निरीक्षक खलीक अहमद, सोहन सिंह, सिराज अहमद, कनिष्ठ अभियंता रामकिशोर मीणा, एनयूएलएम प्रभारी सत्येंद्र पाराशर मौजूद रहे।

चौथा माता की पूजा कर मांगी समृद्धि

हिण्डौनसिटी माघ माह की तिल चतुर्थी पर शुक्रवार को महिलाओं ने उपवास रख के चौथ माता की पूजा की। शाम को घरों में चौथ माता का सामूहिक पूजन कर चंद्रमा को अध्र्य देकर उपवास खोला।
संतान की लम्बी आयु और संकटों से मुक्ति के लिए महिलाओं ने चौथ माता का उपवास किया। दोपहर बाद से ही व्रतीक महिलाओं का मंदिरों में विराजित चौथ माता के पूजन के लिए पहुंचना शुरू हो गया। इस दौरान मंदिर चौथमाता आरती से गुंजायमान होगए।
वही शाम को घरों में महिलाओं ने परम्परागत तौर पर प्रतीकात्मक भित्ति चित्र बना कर चौथमाता की पूजा की। साथ ही तिल के बने पकवानों को भोग लगाया। पूजा के दौरान महिलाओं ने क्षेत्रीय रीति रिवाज के गीत भी गाए। बाद में चंद्रमा के उदय होने पर छतों पर पहुंचे महिलाओं ने अध्र्य दिया और उपवास का पारना खोला ।
अतिक्रमणों पर चला नगरपरिषद का बुल्डोजर

Home / Karauli / अतिक्रमणों पर चला नगरपरिषद का बुल्डोजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो