scriptकोरोना लॉक डाउन : एनएसएस तथा स्काउटों का लिया जाएगा सहयोग | Corona Lock Down: NSS and Scouts to be Supported | Patrika News
करौली

कोरोना लॉक डाउन : एनएसएस तथा स्काउटों का लिया जाएगा सहयोग

कोरोना लॉक डाउन : एनएसएस तथा स्काउटों का लिया जाएगा सहयोग करौली, जिला कलक्टर ने एनसीसी तथा स्काउट के अधिकारियोंको जिले की समस्त बैंकों में अपने स्वयंसेवक लगाकर वहां आने वाले महिला- पुरुषों को सोशल डिस्टिेेन्सिंग को लेकर जागरूक करने, गोले में खडे कर भुगतान कराने से संबंधित कार्य में सहयोग के लिए निर्देश दिए हैं।

करौलीApr 06, 2020 / 09:27 pm

Surendra

कोरोना लॉक डाउन : एनएसएस तथा स्काउटों का लिया जाएगा सहयोग

कोरोना लॉक डाउन : एनएसएस तथा स्काउटों का लिया जाएगा सहयोग


करौली, जिला कलक्टर ने एनसीसी तथा स्काउट के अधिकारियोंको जिले की समस्त बैंकों में अपने स्वयंसेवक लगाकर वहां आने वाले महिला- पुरुषों को सोशल डिस्टिेेन्सिंग को लेकर जागरूक करने, गोले में खडे कराकर भुगतान कराने से संबंधित कार्य में सहयोग के लिए निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में सब्जी मंडी व राशन की दुकानों पर स्काउट गाइड द्वारा आमजन को इस बीमारी में सोशल डिस्टेन्सिंग की महत्वता बताने, आम लोगों को जागरूक करने, ग्राम पंचायत व शहरी स्तर पर घूम रहे आवारा पशुओं को संबंधित गौशाला में भिजवाने में सहयोग की अपील की।उन्होंने शिक्षा अधिकारियों व कॉलेज के प्राचार्यों से अपने आसपास पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करने, पेयजल के लिए परिंडे लगवाने एंव उनमें प्रतिदिन पानी डलवाने की व्यवस्था करने का भी आग्रह किया।
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में कोई भी भूखा नहीं सोए इस संबंध में जिला व ब्लॉक स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम में सूचित किया जाना चाहिए। गांधीदर्शन समिति के समन्वयक प्रेमसिंह माली को गांधीदर्शन के अहिंसा से संबंधित सिद्धान्तों के प्रचार करने एवं इस संबंध में पम्पलेट तैयार कर लोगो को वितरित करने को कहा।
कॉलेज प्राचार्य और सहायक प्रोफेसर देंगे 1.11 लाख की राशि
जिले के समस्त राजकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य व सहायक प्रोफेसरों द्वारा जिला स्तर पर कोरोना रिलीफ फंड में 1 लाख 11 हजार रुपए की राशि जमा कराई जाएगी। जिला कलक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे कॉलेजों के प्राचार्यों व प्रतिनिधियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने कोरोना फंड में सहयोग की अपील की। इस पर उन्होंने यह राशि जमा कराने की घोषणा की। बैठक में जिला कलक्टर डॉ मोहनलाल यादव ने महामारी के दौर में ओर से सामाजिक उत्तरदायित्व निभाने, आर्थिक सहयोग, सामाजिक सहयोगकी अपील की। इस अपील पर प्राचार्यों व जिले के सहायक प्रोफेसरों द्वारा जिला कलक्टर सहायता करौली में एक लाख 11 हजार रू देने की घोषणा की।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र सिंह चारण सहित कॉलेज के प्राचार्य व अन्य लोग भी उपस्थित थें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो