scriptत्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच होगी मतगणना, विधानसभा चुनाव 2018 | Counting will be between three-tier security, assembly elections 2018 | Patrika News
करौली

त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच होगी मतगणना, विधानसभा चुनाव 2018

www.patrika.com

करौलीDec 10, 2018 / 09:58 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच होगी मतगणना, विधानसभा चुनाव 2018

करौली. जिले की चार विधानसभाओं करौली, सपोटरा, टोडाभीम तथा हिण्डौनसिटी के लिए हुए मतदान के बाद मंगलवार को सुबह 8 बजे से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतगणना होगी। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
मतगणना के लिए कॉलेज परिसर में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना होने के साथ ही जिले की चारों विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़े कुल 44 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलेगा।

मतगणना के लिए कॉलेज के अलग-अलग कमरों में विधानसभा वार तैयारियां की गई हैं। चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए 12- 12 टेबिलों के साथ एक-एक आरओ एवं एआरओ की टेबिल भी लगाई गई है। विधानसभा क्षेत्र टोडाभीम की मतगणना कमरा नम्बर 32 में होगी, जहां 274 मतदान केन्द्रों की मतगणना 23 राउण्डों में पूरी होगी।
इसी प्रकार हिण्डौन विधानसभा की मतगणना कॉलेज के कमरा नम्बर 17 में होगी। इस विधानसभा क्षेत्र के 256 मतदान केन्द्रों की मतगणना 22 राउण्ड में कराई जाएगी। वहीं करौली विधानसभा क्षेत्र के 261 मतदान केन्द्रों की मतगणना कमरा नम्बर पांच में होगी, जो 22 राउण्डों में पूरी होगी।
इसी प्रकार सपोटरा विधानसभा की मतगणना कमरा नम्बर 30 में कराई जाएगी, जो 22 राउण्डों में पूरी होगी। मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर सुपरवाइजर, मतगणना सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर गणना करेंगे। इसके लिए प्रत्येक मतगणना कक्ष पर 36 गणना कार्मिक लगाए गए हैं।
व्यवस्थाओं का लिया जायजा
मतगणना स्थल का सोमवार को उपजिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक अजयसिंह सहित अन्य अधिकारियों ने जायजा लेकर व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान उन्होंने मतगणना की सभी तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया।
कहां कितने प्रत्याशी मैदान में
करौली 15
हिण्डौनसिटी 04
टोडाभीम 12
सपोटरा 13
इवीएम से उदय होगा प्रत्याशियों का भाग्य
हिण्डौनसिटी. विधानसभा क्षेत्र से चुनावी रण में दम आजमा चुके प्रत्याशियों का भाग्य मंगलवार को इवीएम से उदय होगा। मतदान के तीन दिन बाद करौली के राजकीय महाविद्यालय में सुबह आठ बजे से होने वाली मतगणना में चरणबद्ध खुलने वाली इवीएम प्रत्याशियों की किस्मत की पिटारी साबित होंगी। भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों चुनाव परिणाम को लेकर खासा उत्साह है। प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालयों पर सोमवार को दिनभर मतगणना की तैयारियां का माहौल रहा।
उल्लेखनीय है कि हिण्डौन विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में भरोसीलाल जाटव, भाजपा प्रत्याशी के रूप में मंजू खैरवाल, रालोपा की शशि दत्ता, भारतीय युवा शक्ति पार्टी के शिवनारायण ने चुनाव में दम दिखाया था। मतदान दिवस पर सात दिसम्बर को क्षेत्र के एक लाख 84 हजार 410 मतदाताओं ने मतदान किया था।

Home / Karauli / त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच होगी मतगणना, विधानसभा चुनाव 2018

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो