scriptजीत के लिए सकारात्मक सोच रख तय करें लक्ष्य, भाजपा का नवशक्ति बूथ सम्मेलन | Decisin de mantener un pensamiento positivo para la victoria, confer | Patrika News
करौली

जीत के लिए सकारात्मक सोच रख तय करें लक्ष्य, भाजपा का नवशक्ति बूथ सम्मेलन

www.patrika.com

करौलीOct 25, 2018 / 08:37 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

जीत के लिए सकारात्मक सोच रख तय करें लक्ष्य, भाजपा का नवशक्ति बूथ सम्मेलन

करौली. भाजपा के सपोटरा विधानसभा क्षेत्र का नवशक्ति बूथ सम्मेलन गुरुवार को यहां आगरा पड़ाव में जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया की अध्यक्षता में हुआ।

इस मौके पर बूथ शक्ति सम्मेलन के करौली के जिला प्रभारी बांकेलाल लोधा मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर लोधा ने कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर अपने बूथ को विजयी बनाएं। विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तेजसिंह जमालपुर ने कार्यकर्ताओं को सकारात्मक सोच रखते हुए अपने लक्ष्य को तय करने की बात कही।
कहा कि हमारा लक्ष्य बूथ जीतना है। उन्होंने बूथ माइक्रो मैनजमेंट के बारे में भी बताया। जिलाध्यक्ष रमेश राजोरिया ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह चुनाव ऐतिहासिक है और हमें जिले को कांग्रेस मुक्त करना है। इसलिए सपोटरा विधानसभा जीतना बहुत आवश्यक है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं से गांव-ढाणियों में सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित करने एवं लाभार्थियों से भी मिलकर सरकारी सहायता के फायदे के बारे में बताने पर जोर दिया। सम्मेलन में प्रत्येक बूथ से महिला, एससी-एसटी, किसान, मन की बात, स्वच्छता, बूथ अध्यक्ष बूथ संयोजक, बूथ प्रभारी लाभार्थी आदि ने भाग लिया।
इस मौके पर कैलादेवी मंडल अध्यक्ष सत्यनारायण महेरा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान लक्ष्मण सिंह जादौन, रामधन मीना, रूपसिंह कुडग़ांव, रूपचंद मित्तल, अमरसिंह मीना, प्रहलाद मीना, जिला मंत्री हिम्मतसिंह जादौन, जिला उपाध्यक्ष भरतलाल पीटीआई, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र सैनी, एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष रूपसिंह मीना, एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल बैरवा, जिला मंत्री युवा मोर्चा कृष्णा गौड़, केदार मीना सहित अन्य मौजूद थे।
सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को दिया प्रशिक्षण
करौली. विधानसभा आम चुनाव के लिए चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों के निर्वाचन व्यय के प्रभावी पर्यवेक्षण व अनुवीक्षण कार्य के लिए कलक्ट्रेट सभागार में सहायक व्यय पर्यवेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवरत्न कोली ने वीडियो अवलोकन दल, स्थैतिक निगरानी दल, वीडियो सर्वलाईन्स टीम एवं उडऩदस्तों को प्रशिक्षण दिया।
उन्होंने बताया कि उडऩदस्तों द्वारा गैर कानूनी ढंग से धन के विनियोजन, मदिरा के वितरण एवं अन्य संदेहास्पद सामग्री का मतदाताओं को प्रलोभन या पारितोषण के रूप में प्रभावित करने पर कार्रवाई की जाए।
वीडियो सर्वलाईन्स टीम अभ्यर्थियों व राजनीतिक दलों द्वारा आयोजित रैली, सभाओं आदि में वाहनों, पोस्टर, कटआउट, बैनर आदि की वीडियोग्राफी कर व्यय का प्राकलन भी तैयार करेगी। स्थैतिक निगरानी दल चैक पोस्ट का कार्य करते हुए गैर कानूनी ढंग से धन, मदिरा, हथियारों एवं अन्य संदेहास्पद सामग्री की निगरानी करेगी।

Home / Karauli / जीत के लिए सकारात्मक सोच रख तय करें लक्ष्य, भाजपा का नवशक्ति बूथ सम्मेलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो