scriptकरौली दौरे पर उपमुख्यमंत्री पायलट, जनसभा में बोले- हमारे कंधो पर आपका बोझ है, इसे हम चुकाएंगे… | Deputy Chief Minister Sachin Pilot visits Karauli Sachin Pilot stateme | Patrika News
करौली

करौली दौरे पर उपमुख्यमंत्री पायलट, जनसभा में बोले- हमारे कंधो पर आपका बोझ है, इसे हम चुकाएंगे…

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy Chief Minister Sachin Pilot ) शुक्रवार को करौली दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने नादौती क्षेत्र के आंधियाखेड़ा गांव में शहीद विकास गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया। ( rajasthan congress )

करौलीNov 22, 2019 / 07:01 pm

abdul bari

करौली.
उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy Chief Minister Sachin Pilot ) शुक्रवार को करौली दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने नादौती क्षेत्र के आंधियाखेड़ा गांव में शहीद विकास गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया। वहीं करौली के सुन्दरपुरा में करौली के पूर्व विधायक दर्शनसिंह गुर्जर की पुत्री के शादी समारोह में शिरकत की।
इस धरा ने देश की रक्षा के लिए कई सूरमा दिए है ( rajasthan congress )

आंधियाखेड़ा गांव में शहीद की प्रतिमा के अनावरण मौके पर आयोजित जनसभा में उपमुख्यमंत्री पायलट ( Congress leader Sachin Pilot ) ने कहा कि यह मिट्टी वीर सपूतों की भूमि है। इस धरा ने देश की रक्षा के लिए कई सूरमा दिए है। जिन्होंने दुश्मन के दांत खट्टे किए हैं। शहीद विकास गुर्जर का बलिदान युवाओं को प्रेरणा देता रहेगा। उपमुख्यमंत्री ने विकास गुर्जर की प्रतिमा का फीता काटा और माला पहनाई। इसके बाद शिलापट्ट का अनावरण किया।

संभाग के आशीर्वाद से बनी सरकार ( rajasthan congress president sachin pilot )

उपमुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि पूरे संभाग के लोगों के आशीर्वाद से हमारी सरकार बनी है। चुनाव में इस संभाग के लोगों ने दोनों हाथों से हमें आशीर्वाद दिया। इसका हमें अहसास है। हमारे कंधो पर आपका बोझ है। इसे हम चुकाएंगे। सरकार प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध है। सरकार 36 कौमों को साथ लेकर प्रदेश में विकास के नए आयाम खोलेगी।

9 लाख से बढ़ाकर 35 लाख को रोजगार ( job in rajasthan )

पायलट ने कहा कि मनरेगा योजना में 11 माह पहले 9 लाख लोगों को रोजगार मिलता था। लेकिन चार माह के अंदर हमने 9 लाख से बढ़ाकर 35 लाख लोगों को रोजगार दिया है। मुझे खुशी है कि गरीब आदमी को रोजगार मिलेगा तो उसकी जेब में पैसा आएगा उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि जो जिले विकास में पीछे हैं। उनमें विकास कराकर अन्य विकसित जिलों की बराबरी में खड़ा किया जाएगा। देश में आज आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है। इसलिए उससे जूझने के लिए हमें, सरकार को एक पहल करनी होगी। हम प्रयास करेंगे कि लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिले।

वर-वधू को दिया आशीर्वाद

इससे पहले उपमुख्यमंत्री पायलट करौली के समीप सुंदरपुरा गांव पहुंचे जहां करौली के पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर की पुत्री के विवाह समारोह में शिरकत की। उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद प्रदान किया। इस मौके पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेशचन्द मीना सहित कई विधायक भी मौजूद रहे।

Home / Karauli / करौली दौरे पर उपमुख्यमंत्री पायलट, जनसभा में बोले- हमारे कंधो पर आपका बोझ है, इसे हम चुकाएंगे…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो