scriptरोगों का होगा उपचार तो निरोगी रहने के सिखाएंगे गुर, संभाग स्तरीय आरोग्य मेला | Diseases will be taught to be healthy then the tricks, divisional hea | Patrika News
करौली

रोगों का होगा उपचार तो निरोगी रहने के सिखाएंगे गुर, संभाग स्तरीय आरोग्य मेला

www.patrika.com

करौलीMar 04, 2019 / 08:21 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

रोगों का होगा उपचार तो निरोगी रहने के सिखाएंगे गुर, संभाग स्तरीय आरोग्य मेला

करौली. आयुर्वेद विभाग की ओर से मंगलवार से यहां मुंशी त्रिलोकचन्द माथुर स्टेडियम में संभाग स्तरीय आरोग्य मेले का आगाज होगा। मेले की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मेले का उद्घाटन सुबह 11 बजे जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिया करेंगे। मेले में करौली, धौलपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर जिलों के चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे।
आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ. सुनीत जैन ने बताया कि आयुर्वेद की विभिन्न विधाओं का लाभ करौलीवासियों को मिल सके, इस उद्देश्य से करौली में चार दिवसीय संभाग स्तरीय आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। डॉ. जैन ने बताया कि मेले में आयुर्वेद, होम्योपैथिक, यूनानी विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सा परामर्श एवं नि:शुल्क औषधि वितरित की जाएंगी।
साथ ही मेले में प्रात: 7 बजे से 8 बजे तक योग एवं प्रणायाम भी होगा। वहीं विभागीय कार्मिकों के लिए नए अनुसंधानों के व्याख्यान सत्रों का आयोजन होगा। इसके अलावा मेला स्थल पर आमजन, विद्यार्थियों के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विभिन्न औषधियों से निर्मित काढ़े का वितरण किया जाएगा।
इधर विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ. वासुदेव मित्तल ने प्रबंधन समिति पंजीयन समिति, नियंत्रण समिति, आवास समिति के प्रभारी अधिकारियों को व्यवस्थाएं संभालने के निर्देश दिए हैं।

Home / Karauli / रोगों का होगा उपचार तो निरोगी रहने के सिखाएंगे गुर, संभाग स्तरीय आरोग्य मेला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो