scriptकरौली में दीपावली के त्योहार पर खाली हो गए एटीएम,उपभोक्ता भटकने को मजबूर | Even before the festival of Dhanteras, ATMs of banks of Karauli distri | Patrika News
करौली

करौली में दीपावली के त्योहार पर खाली हो गए एटीएम,उपभोक्ता भटकने को मजबूर

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

करौलीNov 04, 2018 / 06:47 pm

vinod sharma

Even before the festival of Dhanteras, ATMs of banks of Karauli distri

करौली में दीपावली के त्योहार पर खाली हो गए एटीएम,उपभोक्ता भटकने को मजबूर


करौली. धनतेरस के त्योहार से पहले ही करौली जिला मुख्यालय की बैंकों के एटीएम खाली हो गए है। जिससे उपभोक्ताओं को रुपयों के लिए भटकना पड़ा। करौली में विभिन्न बैंकों के एटीएम गुलाबबाग, चौधरी पाडा, कलक्ट्ररी सर्किल, तीनबड़ आदि क्षेत्र में दर्जनों की संख्या में लगे हुए हैं। दीपावली के त्योहार के अवसर पर बैंकों ने अपने एटीएमों में दो दिन पहले राशि डाली थी। लेकिन अब यह राशि लगभग बीत गई है। रविवार को गुलाबबाग क्षेत्र में आधा दर्जनों एटीएम में १०० रुपए भी नहीं निकल रहे थे। एटीएम से नजदीक की बैंक में सम्पर्क करने का संदेश ही दिया जा रहा था। इसी प्रकार पुरानी कलक्ट्ररी के पास एक मात्र एटीएम काम रहा था, अन्य एटीएम में रुपए नहीं थे। अवकाश का दिन होने की वजह से उपभोक्ता बैंकों में भी सम्पर्क नहीं कर सके।
कैसे होगी खरीदारी
करौली जिला मुख्यालय पर एटीएमों में राशि बीतने से खरीदारी प्रभावित होने की आशंका उत्पन्न हुई है। क्योंकि सोमवार को धनतेरस भी है। जिसके लिए बाजार सजकर तैयार हो गया। जानकारी के अनुसार अनेक सरकारी व निजी संस्थाओं के कर्मचारियों के बोनस की राशि खातों में ट्रान्सफर हुई। इस राशि को निकालने के लिए वे बैंकों के एटीएम पर गए, लेकिन वहां पर रुपयों के नहीं निकलने से निराश लौटना पड़ा। इस कारण धनतेरस पर खरीदारी के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
सज गए बाइक शो-रूम
शहर के करीब आधा दर्जन बाइक शो-रूम सजकर तैयार हैं। इन शो-रूम पर धनतेरस के शुभ मुर्हूत में बाइक खरीदने के लिए कई लोगों ने अग्रिम बुकिंग कराई है। वहीं बाइक शो-रूम संचालकों ने भी नए-नए मॉडलों की बाइक मंगवाई है। बाइक शो-रूम संचालक पीयूष शर्मा के अनुसार उनके यहां कई जनों ने धनतेरस के लिए अग्रिम बुकिंग कराई है।
लुभा रहे इलेक्ट्रोनिक्स आइटम
दीपोत्सव पर मां लक्ष्मी के स्वागत में घर-आंगन को जगमग करने के लिए शहर के कई बाजारों में इलेक्ट्रिक आइटमों की दुकानें लगी हैं। भूडारा बाजार, फूटाकोट, हिण्डौन गेट आदि स्थानों पर रंग-बिरंगी झल्लर, बिजली चलित दीपक, बैल आदि जगमगा रही हैं।
एलईडी-फ्रिजों की भी खरीद
दीपावली के मौके पर इलक्ट्रॉनिक्स आइटमों के शो-रूम भी सजकर तैयार हैं। धनतेरस से एक दिन पहले रविवार को इन शो-रूम पर लोग धनतेरस पर एलईडी-फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि की बुकिंग भी कराते नजर आए। एक इइलक्ट्रॉनिक्स शो-रूम के संचालक राजेश व्यास के अनुसार इस बार लोगों की एलईडी की मांग अधिक है। दीपावली के मद्देनजर विशेष व्यवस्थाएं की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो