scriptठेले-थड़ी वालों से फल-सब्जी खरीद उन्हें फेक करंसी दे चंपत लगा देते हैं, ध्यान दें कि ऐसे लोग अंधेरा होने पर ही बाहर निकलते हैं | fake currency cases in india - latest news from rajasthan | Patrika News
करौली

ठेले-थड़ी वालों से फल-सब्जी खरीद उन्हें फेक करंसी दे चंपत लगा देते हैं, ध्यान दें कि ऐसे लोग अंधेरा होने पर ही बाहर निकलते हैं

इससे पहले भी वह एक दुकानदार को इस तरह का नोट देकर चंपत लगा चुके हैं…

करौलीJul 10, 2018 / 06:29 pm

Vijay ram

नकली नोट

fake currency in indian market

करौली.
शहर में कुछ लोग नकली नोट चलाकर ठगी कर रहे हैं। यह लोग ठेल-ढकेल वालों को अपना निशाना बना रहे हैं। हाल में इन लोगों ने दो फल-सब्जी विक्रेताओं को पांच सौ रुपए के नकली नोट देकर सामान खरीदा। विक्रेता माथा पीट-पीटकर उन्हें खोज रहे हैं।
शहर में गुलाबबाग चौराहे के पास फल बेचने वाले रामस्वरूप माली निवासी धनीराम पुरा ने बताया कि सोमवार शाम करीब 7 बजे उसकी ठेल पर चार-पांच लोग आए और सभी ने एक-एक किलो फल खरीदे। इस दौरान सभी ने यह कहकर जल्दबाजी में पैसे दिए कि उनकी बस निकल रही है। दुकानदार ने बताया कि यह लोग उसे फोटोकॉपी किया गया हुआ ५०० रुपए का नकली नोट थमाकर चले गए।
पीडि़त ने बताया कि इससे पहले भी वह एक दुकानदार को इस तरह का नोट देकर चंपत लगा चुके हैं। खास बात यह है कि ऐसे लोग शाम को हल्का अंधेरा होने पर ही सामान लेने पहुंचते हैं।
इधर, बिजली कनेक्शन नहीं मिलने की शिकायत
करौली. मण्डरायल क्षेत्र के चन्देलपुरा के लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर बिजली कनेक्शन नहीं होने की शिकायत की है। अमृतलाल मीना पुत्र प्रभूदयाल ने बताया कि गांव में करीब नौ घरों में लाइट नहीं लगी है। सभी लोग डिमांड नोटिस जमा करा चुके हैं, लेकिन बिजली नहीं लग रही है। गांव में करीब तीन सौ घर है। गांव में रामस्वरूप मीना, ओमप्रकाश मीना हल्के मीना, रिंकू मीना, उम्मेदी मीना आदि के घर बिजली नहीं लगी है।
आवेदन की अंतिम तिथि १० तक
करौली. ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में १५ को होने वाले प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि १० निर्धारित की गई है। समाज के अध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय ने बताया कि दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा में ८० प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले पात्र विद्यार्थी अपनी अंकतालिका निर्धारित स्थान पर जमा करा सकते हैं।

Home / Karauli / ठेले-थड़ी वालों से फल-सब्जी खरीद उन्हें फेक करंसी दे चंपत लगा देते हैं, ध्यान दें कि ऐसे लोग अंधेरा होने पर ही बाहर निकलते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो