scriptकपड़े की दुकान में लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान | Fire in clothes shop, loss of 25 lakhs | Patrika News
करौली

कपड़े की दुकान में लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान

Fire in clothes shop, loss of 25 lakhs कपड़े, नकदी, फर्नीचर हो गया स्वाह
देर रात धधकी दुकान, शॉर्ट सर्किट से आग की आशंका

करौलीJan 23, 2022 / 12:25 am

Anil dattatrey

कपड़े की दुकान में लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान

कपड़े की दुकान में लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान

हिण्डौनसिटी. घनी आबादी क्षेत्र के भायलापुरा बाजार में शुक्रवार देर रात कपड़े की दुकान में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से लगी आग से दुकान में रखी नकदी सहित कई लाख रुपए के लहंगा सेट, साड़ी व अन्य कपड़े जल गए। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची नगर परिषद की दमकल और मौके पर जमा लोगों ने दो घंटे की मशक्कत का आग पर काबू पाया। तब तक रैकों में रखे कपड़े, साडियांं व फर्नीचर जल गया। पीडित दुकानदार के अनुसार के आगजनी से करीब 35-30 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

सूरज कॉलोनी निवासी के दुकानदार गोपाल सैनी ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 6 बजे वह आम दिनों की भांति दुकान बंद कर घर गया था। दुकान के बिजली के सभी स्बिच भी भली भांति बंद किए थे। रात करीब 11 बजे दुकान के पड़ोसी के सुनील हरसाना ने दुकान की शटर से धुआं उठता देख दुकानदार को फोन किया। और दुकान में आग लगने की सूचना दी। दुकान में आग लगने का शोर सुन बाजार व मोहल्ले के निवासी मौक पर एकत्र हो गए। बेटे मनीष के साथ दुकान पर पहुंचे गोपाल सैनी ने ताले खोल शटर ऊंची तो अंदर आग लगी हुई थी।
क्षेत्रीय पार्षद राहुल केशु हरसाना व अन्य लोगों ने तत्परता बरत नगर परिषद फोन कर दमकल बुला ली। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आगे पर काबू पाया गया। मामले में पीडि़त दुकानदार की ओर से कोतवाली थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
यह हुआ नुकसान-
पीडित दुकादार ने बताया कि आग लगने से दुकान में रखे बिक्री के 50-60 हजार रुपए की नकदी, 7-8 लाख रुपए की उधारी का हिसाब व 25 से 30 लाख रुपए के साड़ी, लहंगा सेट, पेंट-शर्ट, लहंगा-लूगड़ा, लूगडी जल कर नष्ट हो गए।
एसडीएम से की मुआवजे की गुहार-
आग से तवाह हुई दुकान को देख दुकानदार व परिजन रो पड़े। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही शनिवार सुबह पार्षद राहुल केशु हरसाना व पूर्व पालिका अध्यक्ष मानसिंह गुर्जर के नेतृत्व में भायलापुरा क्षेत्र के लोगों ने एसडीएम अनूपसिंह से मुलाकात की। साथ ही पीडि़त दुकानदार की ओर से ज्ञापन सौंप की आगजनी में हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने का आग्रह किया। इस दौरान भाजपा नेता मदनसिंह टीटी, कांग्रेस नेता जीतू जैन सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
आग देख घबराए पड़ोसी दुकानदार-
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कपड़े की दुकान में आग की लपटेंं देख पड़ोसी दुकानदर भी घबरा गए। दुकानों की सुरक्षा को लेकर पडोसी दुकानदार भी रात में ही बाजार में पहुंच गए। गनीमत रही कि समय रहते आग लगने का पता चल गया। नहीं तो बाजार की अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आ जाती।
कपड़े की दुकान में लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान

Home / Karauli / कपड़े की दुकान में लगी आग, 25 लाख का हुआ नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो