हाइवे पर कोर्ट के सामने फायरिंग, दो घायल

हाइवे पर कोर्ट के सामने फायरिंग, दो घायल

Vinod Sharma | Updated: 02 Aug 2019, 07:53:24 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

करौली. जिला सैशन एवं सत्र न्यायालय के सामने शुक्रवार सुबह रंजिश में दो पक्षों में हुई फायरिंग में दो जने घायल हुए। इससे क्षेत्र में दहशत के साथ अफरा-तफरी मच गई। तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने एक घायल को मौके से तथा दूसरे को कॉलेज के पीछे से ले जाकर चिकित्सालय में भर्ती कराया

 

हाइवे पर कोर्ट के सामने फायरिंग, दो घायल
घायल अस्पताल में भर्ती
करौली. जिला सैशन एवं सत्र न्यायालय के सामने शुक्रवार सुबह रंजिश में दो पक्षों में हुई फायरिंग में दो जने घायल हुए। इससे क्षेत्र में दहशत के साथ अफरा-तफरी मच गई। तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने एक घायल को मौके से तथा दूसरे को कॉलेज के पीछे से ले जाकर चिकित्सालय में भर्ती कराया। कोर्ट के सामने जिला कलक्ट्रेट व एसपी कार्यालय भी है। घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली।
पुलिस ने बताया कि लगभग सवा १० बजे कोर्ट के दरवाजे के सामने कैलादेवी की तरफ से कार व मोटरसाइकिल आ रही थी। बाइक पर सवार युवकों ने कार को ओवर टेक करने के बाद मोटरसाइकिल को कार के आगे खड़ा करके कार को रोक लिया। बताया गया है कि इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग की गई। इसमें मोटरसाइकिल चालक रामवीर पुत्र दीनालाल गुर्जर निवासी तुलसीपुरा के पैर में गोली लगी तथा सड़क पर खून फैल गया। दोनों पक्षों के युवकों में हाथापाई भी हुई। बदमाश फायर करने के बाद भाग गए। गोली चलने से व्यस्त मार्ग पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह, पुलिस उपअधीक्षक बाबूलाल मीना, कोतवाली के थानाप्रभारी मोहम्मद शफीक मौके पर पहुंचे।
एक युवक को चिकित्सालय भर्ती कराने के बाद पता चला कि कार में सवार एक आरोपी युवक भूरा पुत्र बाबूलाल गुर्जर निवासी जगरपुर कॉलेज के पीछे अचेत अवस्था में है। भूरा के सिर में चोट व पैर में गोली के निशान हैं। मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह पहुंचे और उसे भी अस्पताल में लेकर आए। पुलिस जांच कर रही है कि भूरा गुर्जर को मौके पर ही गोली लगी या अन्य किसी स्थान पर गोली मारी गई। भूरा का साथी धारा गुर्जर व अन्य आरोपी फरार हैं।
रुपयों के लेन-देन पर विवाद
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाइक सवार रामवीर गुर्जर के पास एक ट्रोला है, जिस पर एक जने ने कुछ दिन काम किया। वह रामवीर से रुपयों की मांग करता था।
काम करने वाला व्यक्ति कार सवार युवक भूरा और धारा गुर्जर का परिचित है। इसी बात को लेकर विवाद हुआ बताया।
कर रहे हैं अनुसंधान
फायरिंग की घटना में दोनों पक्षों के दो युवक घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है। इस मामले का विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है।
अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक करौली
जोड़ो- बंदूक से फायर
पर्चा बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज
करौल के कोतवाली थाने में पर्चा बयान के आधार पर दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज करा दी है। बाइक सवार रामवीर पुत्र दीनालाल ने बताया कि वह अपने भाई के साथ निजी कार्य से करौली आ रहा था। कोर्ट के सामने आरोपी धारा सिंह पुत्र प्रचारी गुर्जर भोलूपुरा व महेश उर्फ भूरा पुत्र बाबूलाल गुर्जर जगदपुर (कुडग़ांव) ने उन्हें कोर्ट के सामने रोक लिया तथा फायरिंग कर दी, बंदूक की गोली उसके पैर में लगी। इसी प्रकार महेश उर्फ भूरा ने बताया कि वह अपने दोस्त धारा सिंह के साथ मित्र संजय मीना की गाड़ी से जयपुर जा रहा था। कोर्ट के सामने रामवीर, राजवीर व अन्य ने फायर कर दिया तथा डंडों से हमला कर दिया। बंदूक की गोली उसके पैर में लगी।
प्राथमिकी पेश की, लेकिन पुलिस ने गम्भीरता से नहीं लिया
अस्पताल में घायल रामवीर ने बताया कि तीन दिन पहले भूरा, धारा व अन्य ने कलक्ट्ररी सर्किल पर उसके चाचा के लड़के को पीटा तथा सोने की चेन छीनकर ले गए। इसकी प्राथमिकी कोतवाली थाने में पेश की गई, लेकिन पुलिस ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है। उसका कहना था कि पुलिस की मिलीभगत से कुछ लोग उस पर प्राथमिकी वापस लेने का दबाव भी डाल रहे थे। पुलिस उसकी शिकायत पर कार्रवाई करती तो उस पर फायरिंग नहीं होती।
कार व कारतूस जब्त
पुलिस उपअधीक्षक बाबूलाल मीना ने बताया कि पुलिस ने मौके से कार व गोली का कारतूस जब्त किया है। मौके से रक्त के नमूने भी लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मोटरसाइकिल, बंदूक व कारतूस व फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned